Headlines

Donald Trump पर बैन को Twitter की बड़ी गलती मानते हैं Elon Musk

Twitter के डिसएबल्ड वर्कर ने रिमोट वर्क पर बैन लगाने पर कंपनी को कोर्ट में खींचा

अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट Donald Trump पर पिछले वर्ष की शुरुआत में Twitter के बैन लगाने को इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट के नए मालिक Elon Musk बड़ी गलती मानते हैं। ट्विटर ने अमेरिका के कैपिटल हिल पर ट्रंप के समर्थकों की ओर से किए गए हमले के बाद यह बैन लगाया था। मस्क ने कहा कि इस गलती को सुधारने की जरूरत थी। इसके साथ ही उनका कहना है कि ट्विटर पर हिंसा को उकसाने वाली पोस्ट्स पर रोक जारी रहेगी। 

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “ट्रंप के ट्वीट नहीं करने से मुझे कोई समस्या नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्विटर ने उनके एकाउंट को बैन करने में की गई बड़ी गलती को सुधारा है। यह बैन कानून या सर्विस की शर्तों के किसी उल्लंघन के बिना लगाया गया था। एक मौजूदा प्रेसिडेंट को प्लेटफॉर्म से हटाने से अमेरिका की आधी जनसंख्या के ट्विटर पर भरोसे को कमजोर किया गया था।” मस्क ने पिछले सप्ताह ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बहाल करने की घोषणा की थी। इससे पहले उन्होंने इसे बहाल करने से जुड़ा एक पोल कराया था जिसमें आधे से कुछ अधिक लोगों ने एकाउंट बहाल करने के लिए सहमति दी थी। 

रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े ट्रंप ने अमेरिका के प्रेसिडेंट का चुनाव दोबारा लड़ने की घोषणा की है। ट्रंप ने कहा है कि उनकी ट्विटर पर लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है। ट्रंप के ट्विटर एकाउंट पर पिछले वर्ष की शुरुआत में 8.8 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स थे। रिपब्लिकन पार्टी की एक मीटिंग में ट्रंप से ट्विटर पर वापसी के बारे में पूछने पर उनका कहना था, “मुझे इसके लिए कोई कारण नहीं दिखता।” उन्होंने बताया कि वह अपने ऐप Truth Social के साथ बरकरार रहेंगे।

इस ऐप को उनके स्टार्टअप Trump Media & Technology Group ने डिवेलप किया है। अमेरिका का दोबारा प्रेसिडेंट बनने के लिए ट्रंप ने कोशिश शुरू कर दी है। उन्होंने मस्क की प्रशंसा की है। हालांकि, इसके साथ ही उनका कहना था कि ट्विटर पर बॉट्स और जाली एकाउंट्स की समस्या है। ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क इसमें बड़े बदलाव कर रहे हैं। ट्विटर को टेकओवर करने के बाद उन्होंने कंपनी के टॉप मैनेजमेंट को हटा दिया था और लगभग आधे स्टाफ की छंटनी की थी। उन्होंने वर्कर्स से कड़ी मेहनत करने को भी कहा है। 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *