Headlines

CG PSC ने जारी किया 189 पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए कब तक जमा किए जाएंगे आवेदन….

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सिविल सेवा की तैयारी करने वाले युवकों के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने कुल 189 पदों के लिए भर्ती परीक्षा की अधिसूचना जारी की है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और पद के अनुसार संबंधित पात्रता होनी चाहिए। इस भर्ती परीक्षा परीक्षा के लिए निर्धारित सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर अधिसूचना पढ़ सकते हैं (CG PSC Recruitment 2022)

महत्वपूर्ण तिथियां

1. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर 2022 से शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

2. आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख-इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 तक है।

3. प्रारंभिक परीक्षा की तारीख- छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2022 को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन जो पाली में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *