Headlines

FIFA World Cup: चैंपियन फ्रांस की डेनमार्क पर शानदार जीत, एमबाप्पे ने किया जादू

FIFA World Cup: चैंपियन फ्रांस की डेनमार्क पर शानदार जीत, एमबाप्पे ने किया जादू

France vs Denmark- India TV Hindi

Image Source : AP
France vs Denmark

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार को तीसरे मुकाबले में एक रोमांचक जंग देखने को मिली। पिछली बार की चैंपियन फ्रांस के सामने डेनमार्क की टीम थी। उम्मीद के मुताबिक फ्रांस ने डेनमार्क को कांटे के मुकाबले में 2-1 से मात दी। इस जीत में सबसे बड़ा हाथ फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे का रहा। वहीं फ्रांस की इस जीत से उनके राउंड ऑफ 16 में पहुंचने की राह भी आसान हो गई है।

फ्रांस की शानदार जीत 

कीलियन एम्बाप्पे के दो गोल की मदद से गत चैम्पियन फ्रांस डेनमार्क को 2-1 से हराकर शनिवार को विश्व कप नॉकआउट चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। एमबाप्पे ने 61वें मिनट में फ्रांस को बढत दिलाई और 86वें मिनट में दूसरा गोल किया। डेनमार्क के लिए इससे पहले 68वें मिनट में आंद्रियास क्रिस्टेनसेन ने बराबरी का गोल दागा था। चार साल पहले विश्व कप में फ्रांस की खिताबी जीत में एमबाप्पे ने चार गोल किए थे।

एम्बाप्पे कर रहे कमाल

अब उनके फ्रांस के लिए 31 गोल हो चुके हैं । फ्रांस ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था जबकि डेनमार्क ने ट्यूनीशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला। ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *