Headlines

उड़नपरी पी.टी उषा ने ट्वीट कर किया हैरान, IOA अध्यक्ष के लिए दाखिल किया नामांकन

उड़नपरी पी.टी उषा ने ट्वीट कर किया हैरान, IOA अध्यक्ष के लिए दाखिल किया नामांकन

PT Usha- India TV Hindi

Image Source : GETTY
PT Usha

भारत की उड़नपरी पी.टी उषा शनिवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गईं। 58 वर्षीय रनर ने सोशल मीडिया पर सभी को सूचित किया कि उन्होंने अगले महीने होने वाले आईओए चुनावों में शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस जानकारी से सभी हैरान रह गए। लेकिन अब ये चैंपियन रनर भी ओलंपिक संघ की नई चीफ बनने की दावेदार बन चुकी है।

ट्वीट कर दी जानकारी

पी.टी उषा ने एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “अपने साथी एथलीटों और राष्ट्रीय महासंघों के समर्थन से मैं आईओए के अध्यक्ष के नामांकन को स्वीकार करने और फाइल करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। उषा भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की नई कार्यकारी समिति के लिए 10 दिसंबर को होने वाले चुनावों के दौरान मतदान करने के लिए नव-निर्वाचित एथलीट आयोग द्वारा चुने गए उत्कृष्ट योग्यता (एसओएम) के आठ खिलाड़ियों में से एक हैं।”

ये दिग्गज भी लिस्ट में शामिल

अन्य 7 एसओएम योगेश्वर दत्त (कुश्ती) एम.एम. सोमाया (हॉकी), रोहित राजपाल (टेनिस), अखिल कुमार (बॉक्सिंग), सुमा शिरूर (शूटिंग), अपर्णा पोपट (बैडमिंटन) और डोला बनर्जी (तीरंदाजी) हैं। आईओए के नए संविधान के तहत आठ एसओएम, जो मताधिकार के साथ महासभा का हिस्सा होंगे, में चार पुरुष और चार महिला सदस्य हैं। आईओए पहले ही सुप्रीम कोर्ट के अनिवार्य निर्देश के तहत संविधान को मंजूरी दे चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *