FIFA World Cup में लेवांडोवस्की का पहला गोल, पोलैंड ने सउदी अरब को 2-0 से धोया

Robert Lewandowski- India TV Hindi

Image Source : AP
Robert Lewandowski

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 हर मैच के साथ रोमांचक होता जा रहा है। शनिवार को दूसरे मैच में पोलैंड की टीम ने सउदी अरब को मात दी। इस मैच में जिस चीज ने सभी का ध्यान खींचा वो था पोलैंड के कप्तान रॉबर्ट लेवांडोवस्की का पहला वर्ल्ड कप गोल। पोलैंड की टीम को इस जीत से काफी फायदा होगा और इस टीम ने अंक तालिका में अपनी स्थिती को मजबूत कर लिया है। 

पोलैंड की शानदार जीत

आखिरकार रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने विश्व कप में गोल अपने नाम किया जिसकी मदद से पोलैंड ने सउदी अरब को 2-0 से हराकर नॉकआउट चरण में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली। लेवांडोवस्की ने 82वें मिनट में गोल किया जिसके बाद उनकी आंखें भर आईं। वह बांहे खोलकर किनारे पर गए और बैठ गए। उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने उठकर अपना चेहरा पोछा और दर्शकों की ओर चुंबन दिया।

लेवांडोवस्की ने किया कमाल

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड में से एक लेवांडोवस्की ने 40वें मिनट में पहले गोल में भी सूत्रधार की भूमिका निभाई थी जिसे अंतिम टच पियोत्र जीलिंस्की ने दिया। सउदी अरब को पहले हाफ के आखिर में बराबरी का मौका मिला लेकिन पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेज एस ने सलीम अल डासारी की पेनल्टी किक पर गोल नहीं होने दिया।

उन्होंने रिबाउंड पर मोहम्मद अल बुराइक का शॉट भी रोका। पोलैंड का सामना अब अर्जेंटीना से होगा जबकि सउदी अरब की टक्कर ग्रुप सी के आखिरी मैच में मेक्सिको से होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *