IND vs NZ ODI: टीम इंडिया में हो सकते हैं बदलाव, भारतीय दिग्गज ने दूसरे वनडे से काटा 2 खिलाड़ियों का पत्ता

Team India vs New Zealand- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Team India vs New Zealand

IND vs NZ ODI: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के पहले वनडे में 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली। भारतीय बल्लेबाजों ने ऑकलैंड में हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हैं मेजबानों के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड ने इस बड़े लक्ष्य को 17 गेंदें बाकी रहते सिर्फ 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। सीरीज में बराबरी के लिए उसे दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा और ये हालात हैमिल्टन में रविवार को होने वाले सीरीज के दूसरे वनडे के लिए इंडियन बॉलिंग डिपार्टमेंट में बदलाव के संकेत देते हैं।

पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

Shikhar Dhawan leading Team India

Image Source : GETTY

Shikhar Dhawan leading Team India

सीरीज के पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों के पास बचाने के लिए एक बड़ा टोटल था पर उन्हें नाकामी मिली। वनडे डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और स्पिनर युजवेंद्र चहल इस मैच में खेली हाथ रहे। हालांकि विकेट वॉशिंगटन सुंदर को भी नहीं मिला पर उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 2 विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला। लब्बोलुबाब ये कि अर्शदीप और चहल की नाकामी टीम इंडिया को भारी पड़ा। ऐसी स्थिति में कप्तान शिखर धवन टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर गेंदबाजी में बदलाव करने की सोच सकते है।

चहल-अर्शदीप की जगह कुलदीप-चाहर को मिल सकता है मौका- वसीम जाफर

Wasim Jaffer

Image Source : TWITTER

Wasim Jaffer

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और ऑलराउंडर दीपक चाहर को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जगह मिल सकती है।

हालांकि चहल ने इस साल 12 वनडे में 21 विकेट लिए हैं लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेले। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में चहल ने 10 ओवर में 66 रन लुटाए। इस साल टी20 में भारत की खोज कहे जा रहे अर्शदीप ने टी 20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन पहले वनडे में 8.1 ओवर में 68 रन लुटाकर कोई विकेट नहीं ले पाए।

जाफर ने क्रिकइंफो पर कहा, “दूसरे वनडे में हम चहल की जगह कुलदीप को देख सकते हैं क्योंकि वह मिस्ट्री स्पिन फेंकते हैं। साथ ही हम अर्शदीप की जगह दीपक चाहर को देख सकते हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी को गहराई देते हैं और साथ ही गेंद को स्विंग भी कराते हैं।”

ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे- वसीम जाफर

Rishabh Pant walking off the field against New Zealand

Image Source : AP

Rishabh Pant walking off the field against New Zealand

पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि पहले वनडे में लय से बाहर दिखे ऋषभ पंत इलेवन में बरकरार रहेंगे। उन्होंने साथ ही कहा, “चाहर के प्लेइंग इलेवन में आने से बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी और टॉप ऑर्डर निडर होकर खेल पाएगा।”

घरेलू पिच पर कीवियों के विजय रथ को रोकने की चुनौती

जाफर का मानना है कि भारत को अपने पहले वनडे के अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ में कंट्रोल दिखाना होगा। न्यूजीलैंड पिछले 13 वनडे से अपने घर में अजेय है और उसके इस विजय रथ को रोकने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को हैमिल्टन में अपना बेस्ट देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *