Headlines

FIFA World Cup 2022: मेसी ने किया मुमकिन, अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022: मेसी ने किया मुमकिन, अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराया

Lionel Messi, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
Lionel Messi

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में शनिवार को अर्जेंटीन और मेक्सिको के बीच मैच खेला गया। इस मैच में अर्जेंटीन की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी करते हुए मेक्सिको को 2-0 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद अर्जेंटीना के अगले राउंड में जाने के उम्मीदें अभी जिंदा है। इस मैच में मेसी ने एक शानदार गोल किया और टीम को बढ़त दिलवाई। सऊदी के खिलाफ पहले मैच में अर्जेंटीना की हार के बाद टीम के लिए यह मैच जीतना बेहद जरुरी था और इस मैच में अर्जेंटीना की टीम ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और टीम ने जोरदार कमबैक किया।

मेसी का जलवा

अर्जेंटीना और मेक्सिको के बीच खेले गए इस मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों में से किसी ने भी गोल नहीं किया। दूसरे हाफ में मैच का पहला गोल मेस ने किया। यह गोल मैच के 64वें मिनट में आया। इस गोल के बाद अर्जेंटीना की टीम ने मैच में बढ़त बनाई।  35 वर्षीय मेसी ने बॉक्स के बाहर एंजेल डि मारिया के पास को उठाया और मेक्सिको के डिफेंस को भेद्दते हुए गोल के निचले कोने में एक सटीक शॉट लगाया। मेसी ने टूर्नामेंट में अब तक कुल दो गोल दाग दिए हैं। मैसी अर्जेंटीना की ओर से इकलौते एसे खिलाड़ी थे जिन्होंने सऊदी अरब के खिलाफ खेले गए मैच में गोल किए थे।

इस मैच के 87वें मिनट में एंजो फर्नांडेज ने एक और गोल दागा। इस गोल के बाद अर्जेंटीना की टीम ने मैच में पूरी तरह के पकड़ बना ली और अंतत: मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद अर्जेंटीना की टीम ग्रुप सी पॉइंट्स टेबल पर 3 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मेक्सिको की टीम 1 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इस ग्रुप से अभी तक कोई भी टीम बाहर नहीं हुई है। अर्जेंटीना की टीम को अपना अगला मैच शुक्रवार रात 12:30 बजे पोलैंड के खिलाफ खेलना है। अर्जेंटीना को टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरुरी है, वरना उनकी टीम को ग्रुप के दूसरे मैच जिसमें सऊदी और मेक्सिको टीम खेलेंगी उसके रिजल्ट पर निर्भर होना पड़ेगा।

यह भी पढ़े:

FIFA World Cup: चैंपियन फ्रांस की डेनमार्क पर शानदार जीत, एमबाप्पे ने किया जादू

जर्मनी के ऊपर एक बार फिर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, दूसरे मैच में मजबूत स्पेन कर रहा इंतजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *