IND vs NZ: क्या BCCI को संजू सैमसन पर भरोसा नहीं, Playing 11 से बाहर किए जाने पर आया फैंस का रिएक्शन

Sanju Samson, IND vs NZ- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
संजू सैमसन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम मैनेजमेंट ने एक चौकाने वाला फैसला लेते हुए संजू सैमसन को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि संजू को प्लेइंग 11 से क्यों बाहर किया गया है। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले के बाद फैंस भड़के हुए है। सोशल मीडिया पर बीसीसीआई का फैंस विरोध कर रहे हैं। ट्विटर पर #SanjuSamson ट्रेड के साथ बीसीसीआई समते टीम मैनेजमेंट को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। संजू सैमसन के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर फैंस का रिएक्शन से सोशल मीडिया भरा हुआ है।

फ्लॉप पंत को क्यों मिली जगह?

संजू सैमसन को पहले वनडे में प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी। उन्होंने उस मैच में 38 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से कुल 36 रन बनाए थे। पहले वनडे में संजू उस वक्त बैटिंग करने आए थे, जब टीम इंडिया मुश्किल में थी। भारत ने लगातार 4 विकेट खो दिए थे। उन्होंने 38 रनों की छोटी पारी के दमपर टीम भारत को संभाला था। वहीं टीम में मौजुद ऋषभ पंत लंबे समय से आउट ऑफ फॉम है, फिर भी टीम उन्हें लगातार मौके दे रही है। पंत ने पहले वनडे में 23 पर 15 रन बनाए थे। फिर भी उन्हें दूसरे मैच में टीम में शामिल किया गया था। फॉल्प पंत की जगह सैमसन को टीम से बाहर किए जाने पर फैंस का गुस्सा जायज है। भारत को अगले साल घर पर वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। वर्ल्ड कप के लिए संजू बीसीसीआई के प्लान का हिस्सा है या नहीं यह कह पाना मुश्किल है।

दूसरे वनडे की बात करे तो खबर बनाते वक्त न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4.5 ओवर में बिना विकेट खोए 22 रन बना लिए है। बारिश की वजह से मैच रुका हुआ है। भारत की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की है। भारत के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरुरी है। इस सीरीज के पहले मैच को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत लिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *