Headlines

IND vs NZ: दूसरा वनडे रद्द होने के बाद शिखर धवन के ताज पर खतरा, थम जाएगा टीम इंडिया का विजय रथ!

IND vs NZ: दूसरा वनडे रद्द होने के बाद शिखर धवन के ताज पर खतरा, थम जाएगा टीम इंडिया का विजय रथ!

शिखर धवन- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
शिखर धवन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है। महज 12.5 ओवर का खेल ही हैमिल्टन वनडे में देखने को मिला और मुकाबला रद्द कर दिया गया। पहला मैच 7 विकेट से जीतने वाली मेजबान कीवी टीम सीरीज में अब 1-0 से आगे है। आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। अगर टीम इंडिया वो मैच जीत भी जाती है फिर भी सीरीज नहीं जीत पाएगी। अगर कीवी टीम वो मैच जीतती है तो भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ सकता है। 

यानी भारत के मौजूदा वनडे कैप्टन शिखर धवन जो इससे पहले लगातार तीन वनडे सीरीज अपनी कप्तानी में जीत चुके हैं, उनका विजय रथ रुक जाएगा। अभी तीन संभावनाएं हैं भारत की जीत, न्यूजीलैंड की जीत और बारिश के कारण मैच रद्द। इन तीनों कंडीशन में ही भारतीय टीम सीरीज नहीं जीत पाएगी। इसका मतलब यह है कि शिखर धवन के ताज पर अब खतरा है। उन्होंने इससे पहले लगातार तीन सीरीज वनडे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी में जीती हैं। अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो पिछली वनडे सीरीज यहां हम 3-0 से हारे थे। उस दौरे पर टी20 सीरीज 5-0 से जीतने के बाद भी भारत वनडे में बुरी तरह हार गया था।

शिखर धवन की ODI कैप्टेंसी में भारत का प्रदर्शन

  1. श्रीलंका बनाम भारत: टीम इंडिया 2-1 से जीती, 2021
  2. वेस्टइंडीज बनाम भारत: टीम इंडिया 3-0 से जीती, 2022
  3. भारत बनाम साउथ अफ्रीका: टीम इंडिया 2-1 से जीती, 2022

खल रही है ऑकलैंड की हार

ऑकलैंड में खेला गया इस सीरीज का पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए भारत ने 307 रनों का लक्ष्य मेजबानों को दिया था। धवन, गिल और अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। अंत में वाशिंगटन सुंदर ने भी कमाल किया था। इसके बाद 88 रन पर कीवी टीम के तीन बल्लेबाजों को आउट करने के बाद भारतीय गेंदबाज केन विलियमसन (94 नाबाद) और टॉम लैथम (145 नाबाद) का विकेट नहीं ले पाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने 221 रनों की नाबाद पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिलाई और 1-0 की सीरीज में बढ़त भी दिला दी। वही हार आज बारिश की बाधा के बाद टीम इंडिया को काफी खल रही है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *