संजू सैमसन को लेकर शिखर धवन ने दिया जवाब, बताया क्यों नहीं मिली टीम में जगह

शिखर धवन और संजू सैमसन- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
शिखर धवन और संजू सैमसन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में होना है जहां कीवी टीम 1-0 की बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगी। हैमिल्टन वनडे में सिर्फ 12.5 ओवर का ही खेल हो सका और बारिश ने खलल डाल दी। ऑकलैंड वनडे के बाद टीम इंडिया यहां दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी। संजू सैमसन को आज के मैच में नहीं खिलाया गया था वहीं दीपक हुड्डा को टीम में जगह मिली थी। इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर खासा बवाल भी मचा हुआ था।

वहीं मैच के रद्द घोषित होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन को लेकर जवाब दिया। उन्होंने मैच के बाद बताया कि, आखिर क्यों इस मैच में संजू सैमसन को नहीं जगह मिली। आपको बता दें कि पहले मुकाबले में सैमसन ने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए थे और श्रेयस अय्यर के साथ 94 रनों की उपयोगी पार्टनरशिप करी थी। फिर भी हैमिल्टन वनडे में उन्हें जगह नहीं मिली और सोशल मीडिया पर यही सवाल किया जा रहा था कि, आखिर संजू को ही क्यों बार-बार नजरअंदाज किया जाता है?

शिखर धवन ने दिया जवाब

इस सवाल का जवाब देते हुए शिखर धवन ने कहा कि, टीम में छठे गेंदबाज का विकल्प लाने के लिए संजू सैमसन को टीम से बाहर करना पड़ा। वहीं उनकी जगह इस मुकाबले में दीपक हुड्डा को जगह मिली थी, लेकिन मैच पूरा ही नहीं हो सका तो इस फैसले का भी फिलहाल कोई वजूद नहीं रहा। पर सोशल मीडिया पर एक बार फिर से संजू सैमसन को बार-बार नजरअंदाज करने पर टीम इंडिया का मैनेजमेंट सवालों के घेरे में आ गया। धवन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा को लेकर भी कहा कि, हमारे कई खिलाड़ी बाहर हैं रेस्ट कर रहे हैं लेकिन फिर भी हम मजबूत हैं। यह दिखाता है कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है।

इसके अलावा शिखर धवन ने मैच के बाद शुभमन गिल और उमरान मलिक की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से शुभमन बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे पूरी टीम का उत्साह भर रहा है। युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। जिस तरह से शुभमन की बल्लेबाजी और उमरान मलिक की गेंदबाजी दिखी है अच्छा लगा भारतीय क्रिकेट में यह ट्रांजिशन देख कर। एक टीम के तौर पर हमारा ध्यान अब क्राइस्टचर्च वनडे पर होगा। वहां हम शानदार प्रदर्शन कर जीतने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेंगे।

गौरतलब है कि ऑकलैंड वनडे में भारत को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। टीम इंडिया 300 से ऊपर का स्कोर बनाकर भी वो मुकाबला हार गई थी। बल्लेबाजी में शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। लेकिन गेंदबाजी में उमरान मलिक के अलावा कोई भी खास छाप नहीं छोड़ पाया था। ऐसे में क्राइस्टचर्च में एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजों पर ही नजरें होंगी कि उनका कैसा प्रदर्शन रहता है। वहीं संजू सैमसन को उस मैच में जगह मिलेगी या नहीं, यह भी देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *