FIFA World Cup 2022 में हुआ एक और बड़ा उलटफेर, टूर्नामेंट फेवरेट बेल्जियम को मोरक्को ने पटका

Belgium vs Morocco - India TV Hindi

Image Source : PTI
Belgium vs Morocco

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आए दिन एक से एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। फुटबॉल के इस महासंग्राम में बड़े-बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। रविवार के दिन भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। मोरक्को ने हाई प्रोफाइल टीम बेल्जियम को एकतरफा अंदाज में मात दी। इसी के साथ खिताब की दावेदार मानी जा रही बेल्जियम की टीम अब वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी हुई है।

फीफा वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर

मोरक्को ने अल थुमामा स्टेडियम में रविवार को फीफा विश्व कप के मैच में बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए बेल्जियम को 2-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मोरक्को ने अपने अंतिम 16 में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा। इस टीम का पिछला मैच क्रोएशिया के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। मोरक्को की ओर से अब्देलहमेद सबीरी (73वें मिनट) और जकारिया अबौखलाल (90 प्लस 2वें मिनट) में गोल दाग टीम को जीत दिलाई, जबकि बेल्जियम के खिलाड़ी संघर्ष के बाद भी गोल करने में नाकाम रहे।

पहले हाफ में नहीं लगा एक भी गोल

पहले हाफ में, बेल्जियम और मोरक्को के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा गया। बेल्जियम की टीम विरोधी पर हावी रही है। लेकिन मोरक्को ने भी बेल्जियम को पहले हाफ में गोल करने से रोक दिया और खुद भी गोल करने में सफल नहीं रहे। इस प्रकार पहले हाफ का खेल 0-0 पर समाप्त हुआ। दूसरे हाफ में, मोरक्को ने 73वें मिनट अब्देलहमीद सबीरी की मदद से पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त ले ली। सबीरी ने फ्री-किक पर डायरेक्ट गोल किया। इसके बाद, जकारिया (90 प्लस 2वें मिनट) में एक और गोल करके टीम को 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, बेल्जियम को फीफा विश्व के इतिहास में मोरक्को से पहली बार हार का सामना करना पड़ा।

फेल रहे बेल्जियम के खिलाड़ी

दोनों ही टीमों ने 10-10 शॉट खेले। इसमें बेल्जियम ने तीन और मोरक्को ने चार शॉट लक्ष्य पर मारा, लेकिन बेल्जियम की तुलना में मोरक्को को दो सफलताएं मिलीं। बेल्जियम पजेशन और पास के मुकाबले में भी आगे रहा। 22वें नंबर की मोरक्को को इस विश्व कप में पहली जीत मिली है। उसका पिछला मैच क्रोएशिया के खिलाफ ड्रॉ पर खत्म हुआ था। अब उनके दो मैच में तीन अंक हैं और उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अगले मैच में जीत हासिल करनी होगी। मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर इस विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *