Two Wheelers First Hero Harley Co Developed Motorcycle | पहली बार हार्ले डेविडसन के साथ हीरो बनाएगी पावरफुल प्रीमियम बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

Two Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन दोनों मिलकर भारत में एक प्रीमियम मोटरसाइकिल पेश करने का प्लान बना रहे हैं। यह काम अगले दो सालों में पूरा हो सकता है।

मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने इस बारे में इशारा किया है। पीटीआई की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह लॉन्च भारतीय प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प की रणनीति का हिस्सा होगा।

हीरो मोटोकॉर्प

हीरो मोटोकॉर्प अभी 100cc-110cc सेगमेंट के साथ भारतीय दोपहिया बाजार में सबसे आगे है। हालांकि, कंपनी प्रीमियम सेगमेंट को लेकर भी काफी समय से काम कर रही है इस बीच पता चला है कि कंपनी 160cc और उससे ऊपर के सेगमेंट में अधिक मात्रा में लाने और लाभप्रदता बढ़ाने के लिए सेगमेंट में मॉडलों को चलाने की योजना बना रहा है।

हीरो मोटोकॉर्प का टारगेट प्रीमियम सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाने का है और प्रीमियम मोटरसाइकिल उस रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। दोनों कंपनी के साथ मिलकर तैयार मोटरसाइकिल के बारे में, गुप्ता ने कहा कि कंपनी प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक मजबूत पाइपलाइन बना रही है और इस सेगमेंट में हर साल मॉडल लॉन्च करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो साल की समय सीमा में वॉल्यूम और प्रीमियम सेगमेंट दोनों में कई मॉडल होंगे। गुप्ता ने आगे कहा, “अगले दो साल की समय सीमा में, आप ऐसे मॉडल देखेंगे जो वॉल्यूम सेगमेंट में हैं और प्रीमियम के लाभदायक सेगमेंट में भी हैं, जिसमें वह प्लेटफॉर्म भी शामिल है जिसे हम हार्ले के साथ संयुक्त रूप से विकसित कर रहे हैं।”

हीरो मोटोकॉर्प सीएफओ ने यह भी कहा कि यह उत्पाद रणनीति कंपनी को प्रीमियम सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी बनाने और मध्यम अवधि में लाभप्रदता बढ़ाने में मदद करेगी।

भारत में अपने कारोबार को समेटने की घोषणा के कुछ महीने बाद अक्टूबर 2020 में हीरो मोटोकॉर्प ने अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड हार्ले-डेविडसन के साथ हाथ मिलाया। इसने हीरो मोटोकॉर्प को हार्ले के ब्रांड वैल्यू का फायदा उठाने और अपने प्रीमियम मोटरसाइकिल सपने को पूरा करने के साथ ही देश में हार्ले-डेविडसन की डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क को दूसरा जीवन दिया।

साझेदारी समझौते के हिस्से के रूप में, हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की सीरीज का विकास और बिक्री करेगी। भारतीय कंपनी हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों के लिए सर्विस और पार्ट्स की आवश्यकताओं का भी ध्यान रखेगी। इसके अलावा, हीरो मोटोकॉर्प ब्रांड-एक्सक्लूसिव हार्ले-डेविडसन डीलरों के नेटवर्क और भारत में अपने मौजूदा बिक्री नेटवर्क के माध्यम से ओरिजनल हार्ले एक्सेसरीज और सामान्य मर्चेंडाइज और राइडिंग गियर भी बेचेगी।

Most Read Articles

English summary

First time hero harley davidson together make bike india

Story first published: Monday, November 28, 2022, 10:57 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *