Hatchback With Largest Boot Space | इन 5 हैचबैक कारों में मिलता है सबसे ज्यादा बूट स्पेस, लाॅन्ग ड्राइव के लिए आ जाएंगे सभी सामान

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

हैचबैक कारें स्टाइलिश तो होती हैं लेकिन साइज में छोटी होने के चलते आपको बूट स्पेस में कॉम्प्रमाइज करना पड़ता है। हालांकि अगर आप थोड़ी समझ से कार खरीदेंगे तो आपको हैचबैक कार में भी अच्छी बूट स्पेस मिल सकती है। अगर आप भी सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली कार की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। आइये जानते हैं किन हैचबैक कारों में मिलता है सबसे अधिक बूट स्पेस।

1. मारुति बलेनो

मारुति बेलनो बूट स्पेस के मामले में सबसे बेहतर हैचबैक है। इसमें 339 लीटर का बूटस्पेस मिलता है जिसमें दो सूटकेस के साथ कुछ घर का सामान आसानी से आ सकता है। मारुति बलेनो एक प्रैक्टिकल हैचबैक है जो अधिक स्पेस के साथ बेहतर कम्फर्ट भी ऑफर करती है।

1

2. हुंडई आई20

हुंडई की आई20 प्रीमियम हैचबैक में आपको 311 लीटर की बूटस्पेस मिलती है। अगर आप लॉन्ग टूर पर जा रहे हैं तो इसमें वह सभी सामान आ जाएंगे जिनकी आपको जरूरत है। बेहतर बूट स्पेस के साथ इसमें आपको 25 किमी/लीटर का शानदार माइलेज भी मिलता है। हुंडई आई20 की शुरूआती कीमत 7.07 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।

3. मारुति सुजुकी स्विफ्ट

बूट स्पेस के मामले में मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी शानदार है। इसमें आपको 268 लीटर की बूट स्पेस मिल जाएगी। इसमें पीछे की सीटों को फोल्ड करने के बाद 600 लीटर तक बूट स्पेस बढ़ाया जा सकता है। लॉन्ग ड्राइव पर स्विफ्ट बेहद आरामदायक अनुभव देती है। इसमें 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

4. टाटा अल्ट्रोज

टाटा मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज में 345 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें दो बड़ा और एक छोटा सूटकेस आसानी से समा सकता है। टाटा अल्ट्रोज 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन में आती है। टाटा अल्ट्रोज की कीमत 6.35 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

5. होंडा जैज

होंडा जैज अपने सेगमेंट में सबसे स्पेसियस हैचबैक है और इस वजह से इसमें 354-लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें अन्य हैचबैक कारों से बेहतर हेडरूम और लेगरूम मिलता है और यात्रियों के लिए यह अधिक आरामदायक है। होंडा जैज पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसकी कीमत 7 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

Most Read Articles

English summary

Top 5 hatchback with largest boot space details

Story first published: Monday, November 28, 2022, 19:23 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *