WhatsApp पर खुद को ही भेज सकेंगे मैसेज, भारत में लॉन्च होने जा रहा है Message Yourself का शानदार फीचर

WhatsApp पर खुद को ही भेज सकेंगे मैसेज- India TV Hindi
Photo:INDIA TV WhatsApp पर खुद को ही भेज सकेंगे मैसेज

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ नया लाने की कोशिश में रहता है। अब वह एक ऐसे फीचर को लॉन्च करने जा रहा है, जिसकी मदद से व्यक्ति खुद को ही मैसेज कर सकेगा। इसकी मांग यूजर्स के तरफ से काफी समय से की जा रही थी। आइए जानते हैं कि यह फीचर काम कैसे करेगा?

मैसेज योरसेल्फ फीचर क्या है?

व्हाट्सएप ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह 1: 1 चैट विद-योरसेल्फ फीचर है जो यूजर्स को नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट भेजने में सक्षम करेगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो आप अपने जरूरी के डिजिटल इंफॉर्मेशन चैट योरसेल्फ पर सेव कर रख सकते हैं। बता दें, नया फीचर Android और iOS दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध होगा।

कैसे करें नए ‘मैसेज योरसेल्फ’ फीचर का इस्तेमाल?

  1. व्हाट्सएप एप्लिकेशन खोलें।
  2. एक नई चैट बनाएं।
  3. अब सूची के टॉप पर मैसेज योरसेल्फ पर क्लिक करें।

हाल ही में कंपनी ने पोल फीचर को किया था लॉन्च

हाल ही में WhatsApp ने Android और iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया था। इसकी मदद से यूजर्स किसी विषय के संबंध में एक सर्वे कर सकते हैं। इस फीचर्स को पोल नाम दिया गया है।  व्हाट्सऐप वेब के लिए अभी पोल का विकल्प दिखाई नहीं दे रहा है। 

यहां जानें कि कैसे होगा इसका इस्तेमाल?

सुनिश्चित करें कि आप आईओएस और Android दोनों पर व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, अगर ऐसा नहीं है तो अपना ऐप अपडेट करें। फिर ऐप और कोई भी चैट-इंडिविजुअल या ग्रुप चैट खोलें। IOS में चैट बॉक्स के बगल में प्लस सिंबल पर टैप करें जहाँ आप आमतौर पर मैसेज टाइप करते हैं। एंड्रॉइड के लिए पेपरक्लिप सिंबल पर दबाएं जो चैट बॉक्स का हिस्सा है। आपको क्रमशः iOS और Android दोनों पर एक मेनू खुला हुआ दिखाई देगा, जिसमें पोल का ऑप्शन शो हो रहा होगा। उसपर क्लिक कर आगे बढ़ें। बता दें, यूजर्स एक पोल में अधिकतम 12 ऑप्शन जोड़ सकते हैं। पोल में सबसे नीचे वोट देखने का विकल्प भी है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *