Headlines

FIFA World Cup 2022: जर्मनी को हराने वाली जापान को बड़ा झटका, कोस्टा रिका ने 1-0 से हराया

FIFA World Cup 2022: जर्मनी को हराने वाली जापान को बड़ा झटका, कोस्टा रिका ने 1-0 से हराया

कोस्टा रिका ने जापान...- India TV Hindi

Image Source : TWITTER FIFA WORLD CUP
कोस्टा रिका ने जापान को हराया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के 8वें दिन फिर एक शानदार मैच देखने को मिला। ग्रुप ई के इस मुकाबले में जर्मनी को मात देने वाली जापान को ही शिकार होना पड़ गया है। इस टीम को मात दी स्पेन के खिलाफ 7-0 से हारने वाली कोस्टा रिका ने। तकरीबन 80 मिनट तक मैच में एक भी गोल नहीं हुआ था। लेकिन 81वें मिनट में कोस्टा रिका के कीशर फुलर ने शानदार गोल किया और यही गोल उनकी टीम की जीत में अहम साबित हुआ। जापान की हार के बाद यह ग्रुप भी काफी रोचक हो गया है।

इस मैच की बात करें तो डिफेंस दोनों टीमों का ही शानदार रहा। लेकिन 81वें मिनट में कीशर फुलर ने जापान के डिफेंस में सेंध लगाते हुए अपनी टीम के लिए विजयी गोल कर दिया। मुकाबले में बॉल पजेशन के मामले में जापान 57 प्रतिशत के साथ आगे रही लेकिन मैच में बाजी कोस्टा रिका ने मार ली। गोल अटेम्प्ट जापान ने 3 किए और एक में भी उसे सफलता नहीं मिली। उधर कोस्टा रिका ने एक ही अटेम्प्ट किया और उसी में उसे गोल मिल गया। अब कोस्टा रिका को अपना आखिरी मुकाबला जर्मनी से तो जापान को स्पेन के खिलाफ खेलना है।

स्पेन vs जर्मनी मैच पर होगी नजर

इस ग्रुप के पिछले मैचों की बात करें तो जापान ने पूर्व चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया था। वहीं स्पेन ने कोस्टा रिका के खिलाफ 7-0 से जबरदस्त जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी। अब इस ग्रुप में अंतिम-16 की रेस काफी रोचक हो गई है। देखने वाली बात यह होगी कि आज का सबसे बड़ा मैच जो स्पेन और जर्मनी के खिलाफ होना है उसमें क्या होता है। अगर स्पेन जीतता है तो जर्मनी की टीम लगभग राउंड ऑफ 16 की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

कतर में आयोजित किए जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें 8 ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप में 4-4 टीमें हैं। ग्रुप स्टेज में तीन-तीन मैच प्रत्येक टीम को खेलने हैं और हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें राउंड ऑफ 16 में जाएगी। यहां से टॉप 8 टीमें क्वार्टरफाइनल और फिर इसके बाद चार टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। 18 दिसंबर को फुटबॉल के महासंग्राम का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *