FIFA World Cup में मोरक्को से मिली हार के बाद नाराज हुए बेल्जियम के फैंस, कई इलाकों में भाड़की हिंसा; देखें Video

Belgium Roits, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER
बेल्जियम की हार के बाद हुई हिंसा

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा वर्ल्ड कप में मोरक्को से मिली 2-0 की शर्मनाक हार के बाद बेल्जियम और नीदरलैंड के कई शहरों में दंगे भड़क उठे। बेल्जियम को मिली हार के बाद उनके लिए टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा और भी बड़ गया है। बेल्जियम को ग्रुप स्टेज में अपना अंतिम मैच 2018 वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम क्रोएशिया से खेलना है। टूर्नामेंट के अगले राउंड में जाने के लिए बेल्जियम को किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना होगा, जोकी उनके लिए आसान नहीं होगा। फैंस मोरक्को की जीत के बाद गुस्से में आ गए और सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर जमकर तोड़-पोड़ कर दिया।

ब्रसेल्स में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के बाद पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। दर्जनों दंगाइयों ने कारों को पलट दिया और आग लगा दी, इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगा दी और ईंटों से कारों पर पथराव किया। ब्रसेल्स की पुलिस प्रवक्ता इलसे वान डी कीरे ने कहा कि एक व्यक्ति के चेहरे पर चोट लगने के बाद पुलिस हरकत में आई। ब्रसेल्स के मेयर फिलिप क्लोज ने लोगों से शहर के केंद्र से दूर रहने का आग्रह किया और कहा है कि अधिकारी सड़कों पर व्यवस्था बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। यहां तक ​​कि पुलिस के आदेश पर मेट्रो और ट्राम यातायात भी बाधित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि“वे प्रशंसक नहीं हैं, वे दंगाई हैं। ”

एंटवर्प और लीज शहर में भी गड़बड़ी हुई। आंतरिक मंत्री एनेलिस वर्लिंडन ने कहा कि, “यह देखकर दुख होता है कि कैसे कुछ लोग स्थिति का दुरुपयोग कर आपा खो देते हैं।” पड़ोस के देश नीदरलैंड में पुलिस ने कहा कि रॉटरडैम के बंदरगाह शहर में हिंसा भड़क उठी, अधिकारियों ने दंगा रोकने के लिए आतिशबाजी और कांच के साथ पुलिस पर पथराव करने वाले 500 फुटबॉल समर्थकों के एक ग्रुप को तोड़ने का प्रयास किया। मीडिया ने राजधानी एम्स्टर्डम और हेग में अशांति की सूचना दी। मोरक्को की जीत वर्ल्ड कप में एक बड़ी उलटफेर थी और कई बेल्जियम और डच शहरों में मोरक्को के अप्रवासी मूल के फैंस ने टीम की जीत को उत्साहपूर्वक मनाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *