FIFA World Cup में भी दिखा संजू और धोनी का जलवा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

MS Dhoni, Sanju Samson, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
संजू सैमसन और एम एस धोनी का फीफा वर्ल्ड कप में जलवा

FIFA World Cup 2022: इस साल का फीफा वर्ल्ड कप कतर में खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में कुल 32 टीम हिस्सा ले रही है। वर्ल्ड कप इतिहास में एसा दूसरी बार हुआ है जब किसी एशियाई देश में वर्ल्ड कप खेला जा रहा हो। भारतीय टीम ने आज तक फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया है। भारत में ज्यादातर लोग फुटबॉल के मुकाबले क्रिकेट देखना या खेलना पसंद करते है। भारत में लोग क्रिकेटरों के बहुत बड़े फैन हैं। लेकिन अगर मैं कहूं कि फीफा में भी भारतीय क्रिकेटरों का जलवा देखने को मिल रहा है, तब आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे। भला फुटबॉल के टूर्नामेंट में क्रिकेटर क्या करेंगे। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

दरअसल फीफा वर्ल्ड कप में खेले गए एक मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर एक फैन संजू सैमसन का पोस्टर लेकर पहूंच गया। टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है, संजू इस टीम का हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड से 14,585 किलोमीटर दूर कतर में संजू फैन फॉलोइंग होश उड़ाने वाला है। भारत समेत दूनिया के तमाम देशों में संजू के फैन मौजूद है। संजू भारत के लिए ज्यादा मैच तो नहीं खेल सके हैं, लेकिन फिर भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। न्यूजीलैंड में हाल ही में हुए टी20 सीरीज के दौरान भी लोग संजू का पोस्टर लिए मैच देखने पहूंचे थे। जबकि संजू उस टी20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। संजू के अलावा भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का भी एक फैन फीफा वर्ल्ड कप में उनके नंबर की जर्सी लेकर स्टेडियम पहूंचा था। वह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (जिसके लिए सैमसन कप्तान हैं) ने वर्ल्ड कप के खेल में कतर में सैमसन का समर्थन करने वाले फैन की एक तस्वीर पोस्ट की। बैनर पर लिखा था, “कतर से ढेर सारा प्यार। हम संजू सैमसन का समर्थन करते हैं” और “मैच, टीम या खिलाड़ी की परवाह किए बिना, हम आपके साथ हैं… संजू सैमसन।” एक बैनर के पीछे भारतीय फैन्स के साथ कुछ विदेशी लोग भी पोज देते नजर आ रहे हैं।

28 वर्षीय सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। उन्हें ऑकलैंड में पहले वनडे के लिए चुना गया था, लेकिन दूसरे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। सैमसन को बाहर करने के फैसले पर भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने खुलकर बात की। दूसरे वनडे के बारिश में धुल जाने के बाद धवन ने कहा, “हम छठा गेंदबाजी विकल्प चाहते थे, इसलिए संजू सैमसन चूक गए और हुड्डा ने उनकी जगह ले ली।” इससे पहले भारत के स्टैंड-इन T20I कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी कहा था कि संजू सैमसन को आराम देना एक दुर्भाग्यपूर्ण मामला है। पंड्या ने कहा कि वह रणनीतिक कारणों से सैमसन को नहीं चुन सके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *