पाकिस्तान को उसके ही पूर्व खिलाड़ी ने बता दी हैसियत, PCB नहीं कर पाएगा ये काम

PCB - India TV Hindi

Image Source : PTI
PCB

BCCI vs PCB Asia Cup 2023  : एशिया कप 2023 अभी दूर है, लेकिन इससे पहले ही भारत और पाकिस्तान आमने सामने हैं। वैसे तो क्रिकेट के मैदान पर दोनों टीमें के बीच रोमांचक जंग होती है, लेकिन इस बार बीसीसीआई और पीसीबी के बीच शब्दबाण चल रहे हैं। बीसीसीआई के सचिव जयशाह ने जब पिछले दिनों एजीएम के बाद ऐलान किया था कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जा सकती, ऐसे में इस टूर्नामेंट का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा, इसके बाद से पूरे पाकिस्तान और पीसीबी में हड़कंप का सा माहौल बना हुआ है। इस बीच पाकिस्तान की ओर से बयान सामने आया था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी वन डे विश्व कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान को भी पता है कि आईसीसी इवेंट में न जाना, उनके लिए कितना घातक हो सकता है। अब पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान को उसी हैसियत बता दी है। खास बात ये भी है कि जय शाह न केवल बीसीसीआई सचिव हैं, बल्कि एशियाई क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के भी अध्यक्ष हैं। 

दानिश कनेरिया ने बता दी पीसीबी को उसकी हैसियत 

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का पिछले दिनों एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए भारत नहीं आएगी तो पाकिस्तानी टीम विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी। इस बयान के सामने आते ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दनिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान की पूरी हकीकत बयान कर दी है। उन्होंने कहा कि पीसीबी की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह आईसीसी के किसी टूर्नामेंट का बहिष्कार करे। दानिश कनेरिय ने ये भी बताया कि एशिया कप में न आने से भारत के लिए किसी भी तरह की दिक्कत नहंी आएगी, लेकिन अगर पाकिस्तानी टीम भारत के दौरे पर नहीं जाएगी, तो इसका बहुत बुरा असर पाकिस्तान क्रिकेट पर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को इस बात की कोई परवाह नहीं है कि पाकिस्तान वहां जाता है कि नहीं। उन्होंने कहा कि भारत के पास एक बड़ा बाजार है, जो राजस्व देने में मदद करता है। लेकिन पाकिस्तान पर इसका काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है। 

दानिश कनेरिया बोले, भारत पर नहीं पड़ेगा असर, लेकिन पाकिस्तान के लिए दिक्कत  
दानिश कनेरिया ने कहा कि पीसीबी की ओर से चाहे कुछ भी कहा जाए, लेकिन आखिरकार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए भारत जाएगी, क्योंकि पाकिस्तान के पास कोई और विकल्प है ही नहीं। उन्होंने अभी ये भी बता दिया की बाद में पीसीबी की ओर से ये कहा जाएगा कि आईसीसी का दबाव था और पाकिस्तान के पास कोई भी ऑप्शन नहीं था। अगर पाकिस्तान किसी आईसीसी टूर्नामेंट से नाम वापस लेता है तो पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत ज्यादा नुकसान होने की आशंका है। उन्होंने ये भी कहा कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी सुरक्षा चिंताओं को लेकर अगले साल पाकिस्तान आने से इन्कार कर सकते हैं। दानिश कनेरिया ने कहा कि एशिया कप में अभी काफी वक्त है और तब तक क्या हो, अभी कहना मुश्किल है। हो सकता है कि भारत ही नहीं, अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी पाकिस्तान आने से मना कर दें। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *