ब्रेट ली की रोहित और राहुल को चेतावनी, 'बर्बाद मत करो इस घातक खिलाड़ी का करियर'

Brett Lee Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ब्रेट ली और रोहित शर्मा

Team India: अर्शदीप सिंह। टीम इंडिया के नए बॉलिंग सेंसेशन। लंबे समय से सेलेक्टर्स को जिस लेफ्ट आर्म पेसर की तलाश थी वो अर्शदीप पर आकर खत्म हो चुकी है। अर्शदीप हर मैच के साथ बेहतर होते जा रहे हैं और उनका भविष्य काफी अच्छा माना जा रहा है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अर्शदीप के भविष्य को लेकर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को एक बड़ी चेतावनी दी है।

ब्रेट ली का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली चाहते हैं कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को सलाह के ओवरडोज से बचाएं, जो एक युवा क्रिकेटर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शुरू में सफल होने के बाद मिलता है। अर्शदीप इस साल टी20 में भारत के लिए खोज रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में 10 विकेट झटके और कमाल की गेंदबाजी की।  इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से, उन्होंने 21 मैचों में 18.12 की औसत और 8.17 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट झटके हैं। हालांकि, ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में उनका यादगार वनडे डेब्यू नहीं था, लेकिन उनकी यॉर्कर और उच्च दबाव की स्थितियों में शांत रहने की उनकी क्षमता की सभी ने अर्शदीप की तारीफ की।

अर्शदीप को सलाह लेने से बचाओ- ली

उन्होंने कहा, अक्सर टीमों को यह नहीं पता होता है कि इन युवा और उभरते सितारों के साथ क्या करना है। हमने इसे पहले देखा है कि जब युवा खिलाड़ी शामिल होते हैं और होटल में खिलाड़ियों, टीवी, कमेंटेटरों से सलाह लेते हैं।” ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, हर खिलाड़ी बेहतर होता है लेकिन बहुत बार, बहुत अधिक सलाह प्रतिकूल हो सकती है। इसलिए, मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जिम्मेदारी है कि वे अर्शदीप सिंह को सलाह के इस ओवरडोज से बचाएं। ली का यह भी मानना है कि अर्शदीप को जब भी मौका मिले घरेलू क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए ताकि वह अपने क्रिकेट कौशल को निखार सकें, खासकर प्रथम श्रेणी मैचों में।

सोशल मीडिया पर बिताएं कम समय

ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम भूमिका निभाते हुए ली, जिनके नाम 718 अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं, उन्होंने अर्शदीप को क्रिकेट खेलने और सोशल मीडिया पर समय बिताने के बीच संतुलन बनाने की सलाह दी, ताकि ट्रोल उन्हें परेशान ना करें। अर्शदीप को सोशल मीडिया पर तब ट्रोल किया गया जब उन्होंने सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मैच के 19वें ओवर में आसिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ा। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया टिप्पणियों के लिए एक मानसिक फिल्टर बनाना होगा क्योंकि हम जानते हैं कि सभी खिलाड़ी फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *