Used Car Market | इस शहर में चल रहा है पुरानी कारों का मेला, देखें और खरीदें; 5-दिन तक बिना सवाल-जवाब के मनी-बैक गारंटी भी

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

इस शहर में चल रहा है पुरानी कारों का मेला, देखें और खरीदें; 5-दिन तक बिना सवाल-जवाब के मनी-बैक गारंटी भी

भारत पुरानी गाड़ियों के लिए बहुत बड़ा बाजार बनता जा रहा है। पुरानी कारों की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2022 में 20% से बढ़कर वित्त वर्ष 26 में 45% होने की उम्मीद है।

स्पिनी पार्क

भारत में सेकंड हैंड कार खरीदने और बेचने वाले प्लेटफॉर्म स्पिनी ने बुधवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट रोड पर येलहंका के पास ‘स्पिनी हब’ नामक भारत का सबसे बड़ा सेकेंड हैंड कार का एक्सपीरियंस सेंटर खोला है। जो पूरी तरह से पुरानी कारों के मेले की तरह है।

यह स्पिनी पार्क 5 एकड़ में फैला हुआ है और पूरी क्षमता से पार्क में 1,000 से अधिक एश्योर्ड कारों और स्पिनी मैक्स प्री-ओन्ड लग्जरी कारें हैं। कई कार निर्माता कंपनियां अब पुरानी कारों में भी डील कर रही हैं। इनके अलावा कई अन्य वेबसाइट जैसे- स्पिनी, कार्स24, ओएलएक्स ऑटोज भी पुरानी कारों के बाजार में अच्छा भविष्य देख रहे हैं।

इन्हीं सेकंड हैंड कार खरीदने और बेचने वाले प्लेटफॉर्म स्पिनी ने हाल ही में बेंगलुरू में ‘स्पिनी पार्क’ लॉन्च किया है, जहां 1000 पुरानी कारों की कैपेसिटी है यानी ग्राहकों को मैक्सिमम 1000 गाड़ियों के ऑप्शन मिल सकते हैं। पार्क में टेस्ट-ड्राइव जोन, विशेष रूप से तैयार किए गए इंटरैक्टिव डैशबोर्ड, कस्टमर्स लाउंज और कम्यूनिटी जोन हैं।

स्पिनी के फाउंडर और सीईओ नीरज सिंह के मुताबिक दिल्ली के बाद बेंगलुरु स्पिनी का सबसे बड़ा बाजार है। बेंगलुरु शहर इसकी कुल बिक्री में लगभग 8 प्रतिशत का योगदान देता है और कंपनी एक महीने में 7000 से अधिक कारों की बिक्री करती है।

कंपनी का दावा है कि स्पिनी प्लेटफॉर्म पर हर स्पिनी एश्योर्ड कार 200-प्वाइंट इंस्पेक्शन चेकलिस्ट, 5-दिन बिना सवाल-जवाब के मनी-बैक गारंटी और इंजन और ट्रांसमिशन पर 1 साल की बिक्री के बाद की वारंटी के साथ आती है। कंपनी के देश भर में 55 से ज्यादा कार सेंटर्स हैं, जो 22 शहरों में मौजूद हैं। इसकी कुल पार्किंग कैपेसिटी लगभग 10,000 कारों की है। स्पिनी का दावा है कि वह अभी तक दो लाख से ज्यादा पुरानी कारें बेच चुकी है।

Most Read Articles

English summary

Spinny park for used cars in bengaluru opens

Story first published: Tuesday, November 29, 2022, 8:00 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *