Apple ने Twitter को अपने ऐप स्टोर से हटाने की दी धमकी, मस्क ने दी यह अहम जानकारी

एप्पल - India TV Hindi
Photo:FILE एप्पल

Apple ने अपने ऐप स्टोर से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को रोकने की धमकी दी है। यह बात ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बताई। मस्क का आरोप सोमवार देर रात ट्वीट करने के कुछ ही समय बाद आया कि एप्पल ने एक सर्वेक्षण के बाद ट्विटर पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिया है, जिसमें यूजर्स से पूछा गया था कि क्या iPhone कंपनी को उन सभी सेंशरशिप कार्यों को प्रकाशित करना चाहिए, जो उसके ग्राहकों को प्रभावित करते है। एक के बाद एक ट्वीट में मस्क ने कहा कि एप्पल ने भी अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को वापस लेने की धमकी दी है, लेकिन हमें यह नहीं बताएगा कि क्यों?

मस्क के बदलाव से हालात बदलें 

इस बीच योएल रोथ, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में सुरक्षा के प्रमुख के रूप में ट्विटर छोड़ दिया, ने कहा कि मस्क ने अपने परिवर्तनों और प्लेटफॉर्म नियमों के बारे में ट्वीट-लंबाई की घोषणाओं के माध्यम से वैधता की कमी को समाप्त कर दिया। इसके बाद ट्विटर अब एप्पल और गूगलएप स्टोर दोनों द्वारा एक करीबी जांच का सामना कर रहा है। सोशल मीडिया पर आरआईपीटी ट्विटर ट्रेंडिंग के बीच न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में रोथ ने कहा कि ट्विटर को अपने नए मालिक के लक्ष्यों को एप्पल और गूगल के इंटरनेट पर जीवन की व्यावहारिक वास्तविकताओं के खिलाफ संतुलित करना होगा, जो कर्मचारियों के लिए कोई आसान काम नहीं है। रोथ ने लिखा, जैसे ही मैंने कंपनी छोड़ी, ऐप समीक्षा टीमों के कॉल पहले ही शुरू हो गए थे।

यूजर्स ने अपने तरीके से विचार व्यक्त किए

कई यूजर्स ने मस्क के दावे पर अपने विचार व्यक्त किए। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “एप्पल अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन नहीं करता है।” दूसरे ने कहा, “क्योंकि आप चरमपंथी सामग्री को मॉडरेट करने के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।” वहीं, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को दावा किया कि कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा खातों को ब्लॉक करने में सक्षम नहीं होने की रिपोर्ट के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सेवा में थोड़ी गिरावट एक पुराने थर्ड पार्टी उपकरण के कारण हुई थी जो अब ठीक कर दिया गया है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *