Headlines

एलन मस्क की बढ़ी सकती है मुश्किलें, ट्विटर को लेकर व्हाइट हाउस ने कही ये बातें

'Painful, but necessary' आखिर मस्क ने ब्लू टिक के कलर बदलने पर क्यों कही ये बात? यहां जानें पूरी स्टोरी

एलन मस्क- India TV Hindi
Photo:FILE एलन मस्क

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति निवास यानी व्हाइट हाउस के प्रवक्ता की ओर से एक बयान जारी किया गया है। उसमें कहा गया है कि वे एलन मस्क के ट्विटर पर ‘कड़ी नजर’ रख रहे हैं और इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को व्यक्तिगत समुदायों के खिलाफ हिंसा भड़काने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने फ्री स्पीच की वकालत की है। एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने सोमवार देर रात कहा कि संबंधित अधिकारी ट्विटर पर नजर रखे हुए हैं।

हम लगातार नजर बनाए हुए

प्रवक्ता ने मीडियाकर्मियों को बताया, “हम निश्चित रूप से इस पर नजर रख रहे हैं। हम हमेशा से बहुत स्पष्ट रहे हैं कि जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बात आती है, तो यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है कि जब गलत सूचना और नफरत की बात आए तो वे कार्रवाई करें और वे बार-बार कार्रवाई करना जारी रखें।” व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपनी आंखों से देख रहे हैं कि ट्विटर पर क्या हो रहा है, इसके बारे में रिपोर्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया कंपनियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने प्लेटफॉर्म को किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा हिंसा भड़काने के लिए इस्तेमाल करने से रोकें।”

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निर्देश का पालन

उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि ‘हम ट्विटर की निगरानी करना जारी रखेंगे।’मस्क ने मंगलवार को ट्वीट किया कि यह सभ्यता के भविष्य की एक लड़ाई है।उन्होंने अपने 119 मिलियन से अधिक यूजर्स को पोस्ट किया, “यदि अमेरिका में भी फ्री स्पीच खत्म हो गया तो अत्याचार बढ़ जाएगा।”उन्होंने आगे कहा कि “फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित की जाएंगी।”उन्होंने कहा, “जनता यह जानने की हकदार है कि वास्तव में क्या हुआ था।”

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *