भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित अमेजन, हैदराबाद में दूसरे डेटा सेंटर की स्थापना की

अमेजन- India TV Hindi
Photo:AP अमेजन

अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने हैदराबाद में अपने दूसरे डेटा सेंटर की स्थापना के लिए भारी निवेश की घोषणा के कुछ दिन बाद यहां कहा कि वह भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित है। कंपनी ने कहा कि यहां ‘क्लाउड एडॉप्शन’ के क्षेत्र में वृद्धि की बड़ी संभावनाएं हैं। अमेजन की क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई एडब्ल्यूएस ने भारतीय बाजार के लिए अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि वैश्विक अनिश्चितताओं के चलते लागत कम करने, दक्षता हासिल करने और व्यावसायिक नवाचार चलाने के चलन में बढ़ोतरी होगी। 

भारत में क्लाउड की मांग तेजी से बढ़ने की उम्मीद 

अमेजन इंटरनेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एआईएसपीएल) में एडब्ल्यूएस भारत और दक्षिण एशिया के वाणिज्यिक व्यवसाय के अध्यक्ष पुनीत चंडोक ने कहा, ”क्लाउड अनिश्चितता का अच्छी तरह से जवाब देता है।” चंडोक ने एडब्ल्यूएस के वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम ‘रि: इनवेंट 2022’ के मौके पर कहा कि मंदी के समय में, क्लाउड प्रौद्योगिकी पारंपरिक मॉडलों की तुलना में अधिक लचीलापन मुहैया कराती है। उन्होंने कहा, ”यही वजह है कि हमें भारत में ऐसी मांग की उम्मीद है, जैसी पहले कभी नहीं देखी गई।” यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब वैश्विक आर्थिक माहौल अस्थिर है और बड़ी कंपनियां मंदी का मुकाबला करने की तैयारी कर रही हैं। 

अमेजन वेब सर्विसेज की शुरुआत 

अमेजन की क्लाउड शाखा अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने अपने ‘क्लाउडवर्क्‍स इंटरनेट मॉनिटर’ की घोषणा की है, जो यूजर्सं को इंटरनेट समस्याओं के निदान में लगने वाले समय को कम करने की अनुमति देगा। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह क्लाउडवर्क्‍स मॉनिटरिंग टूल का हिस्सा है और यह दुनिया भर के इंटरनेट कनेक्शनों को देखता है ताकि ट्रबल स्पॉट का पता लगाया जा सके। अमेजन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “क्लाउडवॉच की एक नई क्षमता यह ²श्यता प्रदान करेगी कि इंटरनेट समस्या आपके एप्लिकेशन्स के प्रदर्शन और उपलब्धता को कैसे प्रभावित कर सकती है।”

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *