Headlines

छत्तीसगढ़ की बेटी अंशु फीफा वर्ल्ड कप क़तर 2022 में कर रही है देश का नाम रोशन…

छत्तीसगढ़ की बेटीअंशु जैन को क़तर में 22वें फुटबॉल विश्व कप 2022 को कवर करने के लिए अनुबंधित किया गया है। वह सभी फ़ुटबॉल स्टेडियमों के साथ-साथ कतर के फैन फेस्टिवल जोन में प्री और पोस्ट मैच सेरेमनी की मेजबानी करती नजर आ रही है ।

अंशु स्टेडियम और संबद्ध फैन जोन में होने वाले विश्व कप आयोजनों के लिए आधिकारिक मास्टर ऑफ सेरेमनी (MC) के रूप में चुने गए कुछ लोगों में से एक हैं। कथित तौर पर, वह भारतीय उपमहाद्वीप की इकलौती महिला हैं जो मैच से पहले और मैच के बाद की व्यस्तताओं के लिए स्टेडियम के अंदर ब्रांड एक्टिवेशन एरिया में आधिकारिक एमसी के रूप में कार्यभार संभाल रही हैं। हाल ही में अंशु ने फीफा के आधिकारिक समारोह ‘वॉलेंटेर ओरिएंटेशन’ का भी मंच संचालन किया था.

अंशु जैन, जिन्हें आरजे अंशु के नाम से जाना जाता है, क़तर में जानामाना नाम है, जो अपने तेरह वर्षों के अनुभव में 250 से अधिक कार्यक्रमों की मेजबानी करने का श्रेय रखती हैं। उन्होंने खेल, कॉर्पोरेट और मनोरंजन सहित विविध मॉड्यूल में कार्यक्रमों की मेजबानी की है। उन्होंने कई उल्लेखनीय परियोजनाओं के लिए वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया है।

अंशु द्वारा, फीफा वॉलेंटेर ओरिएंटेशन, एआर रहमान लाइव इन कतर, सोनू निगम, शॉप कतर, स्ट्रिंग्स, अरमान मलिक लाइव इन कतर, पैसेज टू इंडिया और कई अहम आयोजनों का मंच सञ्चालन कर चुकी है।

श्रीमती अंशु जैन रेडियो चैनल, रेडियो मिर्ची के कतर शाखा में कार्यरत हैं। वह स्वयं एक सुप्रसिद्ध सामाजिक व्यक्तित्व होने के साथ-साथ, राजनाँदगाँव के प्रसिद्ध हिंदी लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता, डॉ. श्री चंद्रकुमार जैन जी की पुत्री और रायपुर में नाकोड़ा भैरव निवासी श्री पदमचंदजी कमलचंदजी अनिलचंदजी की बहू है।उनके पति श्री राहुल जैन कतर की प्रमुख कंपनी क़तर एल्युमीनियम में कार्यरत है।

फुटबॉल दुनिया भर में सबसे पसंदीदा खेल है, जिसमें करोड़ो प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों को प्रोत्साहन देने क़तर आये हैं , अंशु का मंच संचालन करना छत्तीसगढ़ और देश के लिए गर्व का विषय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *