Headlines

बेंगलुरु के लोगों के लिए खुशखबरी! आउटर रिंग रोड में लागू होंगे नए ट्रैफिक नियम, जानें यहां

बेंगलुरु के लोगों के लिए खुशखबरी! आउटर रिंग रोड में लागू होंगे नए ट्रैफिक नियम, जानें यहां

बेंगलुरु में नए ट्रैफिक नियम- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
बेंगलुरु में नए ट्रैफिक नियम

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आउटर रिंग रोड (ORR) क्षेत्र के आस-पास की सड़कों पर जल्द ही नए ट्रैफिक नियम और व्यवस्था लागू किया जाएगा। दरअसल, बेंगलुरु शहर के पुलिस अधिकारियों ने आउटर रिंग रोड कंपनी एसोसिएशन (ORRCA) के साथ इस मुद्दे चर्चा की और अधिकारियों को क्षेत्र में व्यवस्थित यातायात के लिए नए नियमों को लागू करने का निर्देश दिया है।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) एमए सलीम ने अपने आदेश में कहा है, “आउटर रिंग रोड कंपनीज एसोसिएशन (ORRCA) के साथ बातचीत के दौरान कई प्वॉइंट्स सामने आए। इसमें सहायक पुलिस आयुक्त, व्हाइटफील्ड ट्रैफिक सब डिवीजन को एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई योग्य बिंदुओं को लागू करने के लिए तत्काल उपाय करना चाहिए।”

नए प्रस्तावित ट्रैफिक प्रबंध-

  • आउटर रिंग रोड पर सर्विस रोड हेब्बल फ्लाईओवर से सिल्क बोर्ड तक वन-वे होना चाहिए, क्योंकि BMRCL कार्यों के चलते मुख्य कैरिज मार्ग पूरी तरह से ओपन नहीं है। 
  • हर वक्त यातायात के प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सर्विस रोड पर पार्किंग और अतिक्रमण को हटा दिया जाना चाहिए।
  • बाहरी रिंग रोड पर काफी लंबे वक्त से खड़ी निजी बसों को नियमित किया जाना चाहिए।
  • मराठहल्ली ब्रिज और यमलूर के बीच यू-टर्न को या तो बंद कर दिया जाना चाहिए या ठीक से वहां संचालन किया जाए।

आदेश में कहा गया है, “आउटर रिंग रोड कंपनी एसोसिएशन ने 50 ट्रैफिक मार्शल प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की है। इन्हें गलत पार्किंग को हटाने और यातायात को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ तैनात किया जाएगा। इनकी वर्दी इलेक्ट्रॉनिक सिटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (ELCIA) के ट्रैफिक मार्शल की तरह होगी।”

गौरतलब है कि आउटर रिंग रोड बेंगलुरु की सबसे व्यस्त और सबसे भीड़भाड़ वाली सड़कों में से एक है। कंपनियां इस क्षेत्र में यातायात के चलते होने वाली परेशानियों को खत्म करने के लिए लंबे वक्त से मांग कर रही थीं। 60 किलोमीटर लंबे ओआरआर का निर्माण 20 साल पहले शहर के केंद्र में ट्रैफिक को कम करने के लिए किया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *