Headlines

Pro Kabaddi League: बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ यूपी की शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने किया कमाल

Pro Kabaddi League: बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ यूपी की शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने किया कमाल

PRO Kabaddi League- India TV Hindi

Image Source : PRO KABADDI LEAGUE
PRO Kabaddi League

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग के एक रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वारियर्स को 33-32 से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यूपी की टीम फिलहाल 18 मैचों में 60 अंकों के साथ लीग टेबल में तीसरे स्थान पर है। इस मैच में शुरुआत से यूपी की टीम ने बढ़त बना रखी थी, लेकिन आखिर में बंगाल की टीम बराबरी के काफी करीब पहुंच गई। हालांकि यूपी के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जिता दिया।

प्रदीप नरवाल के दम पर जीती यूपी 

इस मैच में यूपी योद्धा ने पांचवें मिनट में 5-3 से बढ़त बना ली। हालांकि, वॉरियर्स ने सुपर टैकल किया और स्कोर को 5-5 से बराबर कर दिया। थोड़ी देर बाद, आशीष सांगवान ने रोहित तोमर का सामना किया। वारियर्स ने 9वें मिनट में 7-6 से बढ़त बना ली थी। हालांकि, विनोद कुमार एक रेड से चूक गए, जिससे योद्धाओं ने स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। योद्धाओं ने बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखा और 15वें मिनट में 13-10 पर ऑल आउट कर दिया। योद्धाओं के आगे बढ़ने के साथ नरवाल ने टच पॉइंट लेना जारी रखा। स्टार रेडर ने एक मल्टी-पॉइंट रेड किया और अपनी टीम को हाफ-टाइम के स्ट्रोक पर 19-11 तक पहुंचाने में मदद की।

दूसरा हाफ शुरू होते ही बंगाल की टीम हुई ऑलआउट

योद्धाओं ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में ऑल आउट कर दिया और 22-11 से बड़ी बढ़त बना ली। यूपी की ओर से मनिंदर सिंह ने 23वें मिनट में 24-13 से मैच पर अपना दबदबा कायम रखा। योद्धाओं ने 27वें मिनट में 26-16 से बढ़त बना ली। मनिंदर सिंह के लिए योद्धाओं के डिफेंस को तोड़ना मुश्किल था क्योंकि यूपी की ओर से वॉरियर्स को मैट पर सिर्फ तीन सदस्यों तक सीमित कर दिया गया था।  मनिंदर ने 35वें मिनट में शानदार रेड की, लेकिन वॉरियर्स 22-32 पर बहुत पीछे रह गई। हालांकि, वॉरियर्स ने उम्मीद नहीं खोई। मनिंदर ने सुपर रेड की और उनकी टीम को 39वें मिनट में ऑल आउट करने में मदद की और 29-32 पर केवल तीन अंक पीछे रह गए।

इसके बाद एक रेड पर नरवाल ने सुनिश्चित किया कि पकड़े जाने से पहले उन्होंने एक बोनस अंक हासिल किया और यह सुनिश्चित किया कि उनकी टीम मैच के अंतिम सेकंड में 33-31 पर आगे रहे। मनिंदर ने एक और रेड मारा, जिससे अंतिम रेड से पहले योद्धा 32-33 पर सिर्फ एक अंक पीछे रह गए। लेकिन, तोमर ने सावधानी से कदम रखा और सुनिश्चित किया कि योद्धा मैच के अंत में विजेता के रूप में उभरे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *