Vijay Hazare Trophy: महाराष्ट्र, सौराष्ट्र, कर्नाटक और असम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Vijay Hazare Trophy 2022- India TV Hindi

Image Source : BCCI DOMESTIC
Vijay Hazare Trophy 2022

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल के लिए कुल 4 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इस साल के विजय हजारे ट्रॉफी ने लिस्ट ए क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम और सौराष्ट्र ने इस साल के विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। सोमवार को खेले गए क्वाटरफाइनल मैचों के बाद इन टीमों ने आगे के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में कर्नाटक का मुकाबला सौराष्ट्र से और महाराष्ट्र का मुकाबला असम से बुधवार को खेला जाएगा। पहला मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम ए और दूसरा मुकाबला नरेन्द्र मोदी स्टेडियम बी में खेला जाएगा। बता दे कि 02 दिसंबर को विजय हजारे का फाइनल खेला जाएगा। 

पंजाब बनाम कर्नाटक

विजय हजारे ट्रॉफी का पहला क्वाटर-फाइनल पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब की टीम को कर्नाटक के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद कर्नाटक की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। यह रोमांचक मैच अंतिम ओवर तक गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 50 ओवर में 235 रन तक ही पहूंच सकी, जवाब में कर्नाटक ने 49.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 238 रन बना दिए और मैच अपने नाम कर लिया।

महाराष्ट्र बनाम उत्तर प्रदेश

टूर्नामेंट का दूसरा क्वाटर-फाइनल महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया। रिकॉर्डों से भरे रहे इस मैच में महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 58 रन से हराकर सेमीफाइनल का टिकट पा लिया। महाराष्ट्र की इस जीत में ऋतुराज का अहम योगदान रहा। इस मैच में ऋतुराज में 16 छक्के लगाए, वहीं 220 रनों की नबाद पारी भी खेली। इस मैच में महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बना दिए, जवाब में उत्तर प्रदेश 47.4 ओवर में 272 रन पर ऑलआउट हो गया और महाराष्ट्र ने यह मैच जीत लिया।

जम्मू-कश्मीर बनाम असम

तीसरे क्वाटर-फाइनल में जम्मू-कश्मीर और असम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में असम ने जम्मू-कश्मीर पर 7 विकट की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना जगह पक्की कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 350 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। लेकिन असम ने इस टारगेट को 46.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर चेज कर लिया और और मैच अपने नाम कर लिया।

सौराष्ट्र बनाम तमिलनाडु

टूर्नामेंट का अंतिम और चौथा सेमीफाइनल सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच खेला गया। इस मैच में सौराष्ट्र ने तमिलनाडु को 44 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ सौराष्ट्र की टीम सेमीफाइनल में जाने वाली चौथी टीम बन गई। सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए, जवाब में तमिलनाडु की टीम 48 ओवर में 249 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और सौराष्ट्र ने यह मैच जीत लिया।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *