Headlines

Hyundai Ioniq 5 EV | कोना ईवी के बाद हुंडई की ये इलेक्ट्रिक कार आई भारत में, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

Hyundai Ioniq 5 EV | कोना ईवी के बाद हुंडई की ये इलेक्ट्रिक कार आई भारत में, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

हुंडई मोटर इंडिया आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग की 20 दिसंबर, 2022 से शुरू करेगी। यह कार जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च हो सकती है।

यह कंपनी की कोना के बाद दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। इसे ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। आयोनिक 5 विदेशों में पहले से बिक रही है। इसके कई पार्ट जैसे कि बायो पेंट का उपयोग स्टीयरिंग व्हील, स्विच, डोर पैनल और क्रैश पैड में रिसाइकिल एलीमेंट का उपयोग किया जाएगा।

आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कार

480 किलोमीटर की मिलेगी रेंज

इसके रियर व्हील ड्राइव में 58 किलोवाट और ऑल व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन 72.6 किलोवाट बैटरी पैक मिलती है। इसके 58 किलोवाट बैटरी पैक वैरिएंट में लगभग 385 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। वहीं 72.6 किलोवाट बैटरी पैक के साथ लगभग 480 किलोमीटर की रेंज मिलती है।

इसमें 350 किलोवाड डीसी फास्ट चार्जर मिलता है, इसकी मदद से आयोनिक 5 की बैटरी पैक को 18 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

हुंडई के सभी मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम

आयोनिक 5 में हुंडई के सभी मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और आधुनिक केबिन मिलेगा। इसमें 12.3 इंच का एचडी टचस्क्रीन मेन डिस्प्ले, दूसरा 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, सनरूफ और चमड़े की सीटें मिलेंगी हैं।

5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

कार को बाहर से देखने पर, यह किसी भी अन्य हुंडई मॉडल से अलग दिखती है, इसकी एक्सटीरियर डिजाइन में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप शामिल हैं। इसके अलावा, यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में इसके 2021 मॉडल को भी 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी।

आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कार

हुंडई आयोनिक 5 मुकाबला

लॉन्च होने के बाद, हुंडई आयोनिक 5 का मुकाबला किया ईवी6 के साथ वोल्वो XC40 रिचार्ज को टक्कर देगी। हुंडई इसे और अधिक आक्रामक तरीके से कीमत दे सकती है। किया के EV6 के की कीमत 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। हालांकि यह निश्चित रूप से देश में सबसे महंगा हुंडई मॉडल होगा।

Most Read Articles

English summary

Hyundai ioniq 5 electric vehicle bookings opens from 20th december

Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 10:56 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *