Headlines

Eko Tejas E-Dyroth | Eko Tejas E-Dyroth: जल्द आ रही है 300 किमी चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, 100 किमी/घंटा की टाॅप स्पीड

Eko Tejas E-Dyroth | Eko Tejas E-Dyroth: जल्द आ रही है 300 किमी चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, 100 किमी/घंटा की टाॅप स्पीड

Two Wheelers

oi-Nitish Kumar

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता एको तेजस (Eko Tejas) अब भारत में मेक-इन-इंडिया अभियान के तहत इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। कंपनी ने हाल ही में ‘ई-डायरोथ’ (E-Dyroth) इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया है जो कि एक हाई स्पीड क्रूजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

कंपनी अपनी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल को दिसंबर 2022 से बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपनी पहली ‘मेड इन इंडिया’ ई-मोटरसाइकिल को हार्ले डेविडसन के अनुसार डिजाइन किया है।

Eko Tejas E-Dyroth

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में स्मार्ट बैटरी, कंट्रोलर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें कई तरह के स्मार्ट फीचर्स के साथ-साथ एक बेहतर ड्राइविंग अनुभव भी मिलता है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है जिससे बाइक को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। बाइक के डैशबोर्ड में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और नोटिफिकेशन फीचर भी दिया गया है।

एको तेजस के मुताबिक, यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें एक और बैटरी को लगाकर रेंज को 300 किमी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस बाइक में 72 वोल्ट/60 एएच की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। बाइक की टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा है। बाइक को चार्ज करने के लिए कंपनी ग्राहकों के घर पर या पार्किंग लॉट में चार्जिंग पॉइंट भी इंस्टॉल करेगी।

एको तेजस महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक सहित 10 भारतीय राज्यों में डीलरशिप का संचालन कर रही है। कंपनी ई-डायरोथ की ऑनलाइन प्री-बुकिंग लेना शुरू कर चुकी है।

Most Read Articles

English summary

Eko tejas e dyroth electric bike launch soon details

Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 12:03 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *