Tork Motors | टॉर्क मोटर्स की इलेक्ट्रिक बाइक की चल रही है भारी डिमांड, कंपनी जल्द खोलेगी नया प्लांट

Two Wheelers

oi-Nitish Kumar

अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टॉर्क मोटर्स एक नया प्लांट खोलने की तैयारी कर रही है। कंपनी का कहना है कि वह महाराष्ट्र के चाकन में एक नया प्लांट लगाने जा रही है जिसकी उत्पादन क्षमता 5,000 यूनिट्स प्रति महीने होगी।

टॉर्क मोटर्स ने बताया कि ने प्लांट का काम 95 फीसदी पूरा हो चुका है और इस प्लांट में कुछ दिनों के भीतर उत्पादन शुरू हो जाएगा। नया फैक्ट्री 60,000 वर्ग मीटर में फैला है और यहां हर महीने 4-5 हजार इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार किया जाएगा।

1

फिलहाल टॉर्क मोटर्स अपने प्लांट में 8-9 महीनों से उत्पादन कर रही है। इस प्लांट की क्षमता हर महीने केवल 500 यूनिट वाहन बनाने की है। कंपनी अपने प्लांट में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी का भी उत्पादन करती है। इसके अलावा कंपनी तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भी मोटर का उत्पादन करती है।

वर्तमान में टॉर्क मोटर्स भारत में Kratos और Kratos-R इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बिक्री कर रही है। Tork Kratos को 1,22,500 रुपये और Kratos-R को 1,37,500 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध किया गया है। दोनों बाइक्स को लाल, सफेद, नीले और काले रंग में पेश किया गया है।

कंपनी अपनी वेबसाइट www.torkmotors.com पर जा कर ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं। बाइक की बुकिंग के लिए 999 रुपये की रिफंडेबल राशि ली जाएगी। फिलहाल कंपनी केवल पुणे में बाइक्स की डिलीवरी कर रही है।

टॉर्क क्रैटोस (Tork Kratos) 7.5 kW के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है और 10 बीएचपी की पॉवर के साथ 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल फुल चार्ज पर 120 किलोमीटर की रेंज देती है। क्रैटोस आर (Tork Kratos-R) इस मॉडल का अधिक पॉवरफुल वेरिएंट है जिसमें 9kW के इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है। यह मोटर 12 बीएचपी की पॉवर और 38 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। क्रैटोस आर में 105 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Most Read Articles

English summary

Tork motors to open new plant with capacity of 5000 units per month

Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 10:46 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *