Headlines

New Car Launch: भारतीय सड़कों पर साल के आखरी महीने तक दस्तक दे सकती हैं ये गाड़ियां

New Car Launch: भारतीय सड़कों पर साल के आखरी महीने तक दस्तक दे सकती हैं ये गाड़ियां

भारतीय सड़कों पर साल के...- India TV Hindi
Photo:PEBBLE भारतीय सड़कों पर साल के आखरी महीने तक दस्तक दे सकती हैं ये गाड़ियां

अगर आप नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ समय रुक जाइए क्योंकि जल्द ही टोयोटा, हुंडई और जीप जैसी बड़ी कंपनियां अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन गाड़ियों में नए-नए फीचर आ रहे हैं। इनमें दमदार इंजन, इमरजेंसी ब्रेक होने की संभावना बताई जा रही है। आइए जानते हैं कि इन गाड़ियों में क्या क्या नए फीचर होंगे। 

1.टोयोटा इनोवा Hycross

टोयोटा अपनी नई गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी में है। ये कार इंडोनेशिया में पहले लॉन्च होगी। इसके बाद इसे साल 2023 में भारत के मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने इसमें MPV का नया टीजर रिलीज किया है जिसमें कार के फ्रंट स्टाइल की झलक दिखाई देती है। बताया जा रहा है कि ये कार में दो इंजन ऑप्शंस में मार्केट में लॉन्च होगी। पेट्रोल वाली कार में 2.0 लीटर पेट्रोल और हाइब्रिड में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। जानकारी ये भी है टोयोटा ने इस कार में सेफ्टी सेंस भी लगाया है। साथ ही ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक, लेन चेंज अलर्ट, अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

2. जीप ग्रैंड चेरोकी

ये कार जल्द ही मार्केट में लॉन्च की जाएगी। ये जीप 5 सीटर मॉडल के साथ भारत में लॉन्च होगी जिसमें नए फीचर शामिल होंगे। जीप के फीचर्स में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम, 24×7 असिस्ट के साथ कनेक्टिविटी पैकेज के साथ कई एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं। ग्रैंड चेरोकी में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और फोर व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा।

3. हुंडई आयनिक 5

कंपनी के अनुसार आयनिक 5 इलेक्ट्रिक व्हील्स प्लान की शुरुआत होती है। ये कार 301bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसे 20 मिनट में 10-80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं। हुंडई आयनिक में और भी कई फीचर्स हैं जैसे टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, जीपीएस डेटा और फ्रंट व्यू कैमरा के साथ साथ कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर होगा।

4. मर्सिडीज ईक्यूसी

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी पांच सीटों वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। Mercedes-Benz EQC में डुअल मोटर सेटअप मिलने की उम्मीद है। इसमें फ्रंट एक्सल पर एक मोटर और रियर पर एक मोटर शामिल है। ऐसा माना जाता है कि 80kWh लिथियम-आयन बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर को 402bhp और 765Nm का टॉर्क उत्पन्न करने के लिए पावर प्रदान करती है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *