SP विधायक इरफान सोलंकी पर FIR, जाली आधार कार्ड से यात्रा का है आरोप

 इरफान सोलंकी - India TV Hindi

Image Source : FACEBOOK
इरफान सोलंकी

समाजवादी पार्टी (SP) के फरार विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ 11 नवंबर को फर्जी आधार कार्ड पर नई दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। जाजमऊ की डिफेंस कॉलोनी में 365 वर्ग गज के भूखंड पर कब्जा करने के लिए एक महिला के घर में आग लगाने के आरोप में विधायक और उनके भाई रिजवान की कानपुर पुलिस को पहले से ही तलाश थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि सोलंकी को आधार कार्ड हासिल करने में मदद करने वाली वरिष्ठ महिला सपा नेता नूरी शौकत और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। अन्य तीन अशरफ अली, अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी थे।तिवारी ने कहा कि इशरत अली और अम्मार इलाही नाम के दो और लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।

सोलंकी ने दिल्ली से मुंबई की यात्रा की

गिरफ्तारी से बचने के लिए विधायक इस जाली पहचान पत्र का इस्तेमाल कर दिल्ली से मुंबई पहुंचे। अधिकारी ने कहा कि आधार कार्ड में उसकी तस्वीर थी, लेकिन उसका नाम अशरफ अली लिखा हुआ था। तिवारी ने कहा कि ताजा प्राथमिकी ग्वालटोली पुलिस में दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, पुलिस ने आधार कार्ड बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर और अन्य गैजेट्स को जब्त कर लिया है।

विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें कई शहरों में छापेमारी कर रही थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने पाया कि सोलंकी नई दिल्ली से मुंबई गया था। जेसीपी ने कहा कि पुलिस ने दो शहरों में एयरपोर्ट के टर्मिनलों के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए, जिसमें सोलंकी के प्रवेश और उड़ान के बाद बाहर निकलने की पुष्टि हुई।

कुछ लोग रिसीव करने एयरपोर्ट आए थे

फुटेज में यह भी दिखाया गया है कि कुछ लोग विधायक को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट आए थे। उन्होंने कहा, ये सभी लोग जानते थे कि सोलंकी एक आपराधिक मामले में वांछित था और वह जाली दस्तावेजों पर यात्रा कर रहा था। उन्हें भी आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी जिला अदालत में सोलंकी की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले आई है। उनके वकील नरेश चंद्र त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि विधायक को फंसाया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

By Ashish Borkar

“l still believe that if your aim is to change the world, journalism is a more immediate short-term weapon.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *