संजू सैमसन की कहानी: साल 2015 से लेकर अब तक, ऐसा भी होता है क्या

Sanju Samson - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Sanju Samson

संजू सैमसन के साथ फिर वही हुआ जिसकी आशंका जताई जा रही थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में भी संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और उन्हें बाहर ही बैठना पड़ा। जैसे ही सुबह सवेरे कप्तान शिखर धवन ने टॉस के लिए आकर कहा कि आज की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वही टीम खेलेगी, जो दूसरे मैच में खेली थी, उसके बाद हंगामा बरप गया। संजू सैमसन के फैंस ने सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें लिखनी शुरू कर दी और कुछ देर बाद संजू सैमसन ट्विीटर पर टॉप ट्रेंड में थे। संजू सैमसन ने साल 2015 में ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, लेकिन आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इसके बाद चार साल तक उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसमें टी20 इंटरनेशनल और वन डे शामिल है। टेस्ट में तो संजू सैमसन वैसे भी नहीं खेलते हैं। 

Sanju Samson

Image Source : PTI

Sanju Samson

संजू ने साल 2015 में किया था टीम इंडिया के लिए डेब्यू, केवल एक ही मैच खेला 

संजू सैमसन ने साल 2015 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। ये टी20 इंटरनेशनल मैच था और जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला गया था। इस मैच में संजू सैमसन ने 24 गेंद पर 19 रन की पारी खेली थी। माना जा रहा था कि अब संजू सैमसन लगातार टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। लेकिन इस बीच ऐसा कुछ हुआ कि लगभग चार साल तक उन्हें एक भी इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला। साल 2016, 2017, 2018 और 2019 में संजू सैमसन को जैसे पूरी तरह से भुला ही दिए गए। इसके बाद साल 2020 में संजू सैमसन की याद फिर से बीसीसीआई सेलेक्टर्स को आई और उन्हें टीम में शमिल किया गया। साल 2020 में उन्होंने छह मैच खेले। लेकिन अभी वे टी20 मैच ही खेल रहे थे। इसके बाद आया साल 2021 ये वो साल था, तब संजू सैमसन को वन डे में भी डेब्यू करने का मौका मिला। ये वो वक्त था, जब विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी। तब शिखर धवन की कप्तानी में दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका के साथ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने के लिए गई थी। तब संजू को वन डे में पहला मौका मिला। बात अगर साल 2021 की ही करें तो उस साल संजू सैमसन ने चार मैच खेले। इसके बाद साल 2022 यानी इसी साल संजू सैमसन को 16 मैच खेलने का मौका मिला। अब इस साल संजू कोई भी मैच भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

Sanju Samson

Image Source : GETTY

Sanju Samson

बांग्लादेश टूर के लिए संजू सैमसन का नहीं किया गया है सेलेक्शन 
टीम इंडिया अब बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी, जहां वन डे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वहां तीन वन डे और दो टेस्ट खेले जाने हैं। लेकिन इस टीम के लिए संजू सैमसन का सेलेक्शन नहीं किया गया है। यानी अब इस साल संजू सैमसन के पास खेलने का कोई मौका नहीं है। इसी बीच बीसीसीआई की ओर से नई सेलेक्शन कमेटी का भी गठन कर दिया जाएगा। नए सेलेक्टर्स बनेंगे और उसके बाद टीम इंडिया का कायाकल्प होगा। उसके बाद देखना होगा कि नई सेलेक्शन कमेटी संजू सैमसन को लेकर क्या फैसला होता है। हालांकि संजू सैमसन के साथ जो हो रहा है, उसे अच्छा तो नहीं ही कहा जा सकता। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *