संजू सैमसन को अब मिला इस दिग्गज का साथ, ऋषभ पंत पर साधा निशाना

Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Sanju Samson

Sanju Samson- Rishabh Pant : संजू सैमसन फिर से टीम इंडिया से बाहर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में भी संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। वहीं ऋषभ पंत लगातार फ्लॉप होने के बाद भी टीम इंडिया मैनेजमेंट की पहली च्वाइस बने हुए हैं। आज के मैच में भी संजू सैमसन को बैंच पर बैठना पड़ा और उनकी जगह ऋषभ पंत बतौर विकेट कीपर खेले, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी ऋषभ पंत ने निराश किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में टीम इंडिया के शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए थे, इसलिए ऋषभ पंत के पास पूरा मौका भी था और उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। लेकिन इस मौके को भी उन्होंने नहीं भुनाया। ऋषभ पंत ने 16 गेंदें खेली और मात्र दस रन का योगदान दिया। इस बीच संजू सैमसन को लगातार फैंस के बीच समर्थन मिल रहा है। अब देश के एक बड़े राजनेता का भी साथ संजू सैमसन को मिल गया है।

Sanju Samson

Image Source : GETTY

Sanju Samson

संजू सैमसन और ऋषभ पंत को लेकर शशि थरूर ने किया ट्वीट 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच के लिए जब कप्तान शिखर धवन टॉस के लिए आए तो उन्होंने साफ कह दिया कि उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं हैं, दूसरे मैच वाली प्लेइंग इलेवन ही खेलेगी। इसका मतलब ये हुआ कि संजू सैमसन फिर बाहर ही बैठेंगे। ये सब देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल से ही ताल्लुक रखने वाले शशि थरूर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ऋषभ पंत के लिए एक और विफलता। जिन्हें वाइड बॉल क्रिकेट में एक ब्रेक की जरूरत है। संजू सैमसन को एक और मौके से वंचित कर दिया गया। शशि थरूर ने आगे लिखा कि आईपीएल ये दिखाने के लिए काफी है कि संजू सैमसन भारत के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। इसके बाद लगाातार उनके ट्वीट पर फैंस के रिएक्शन आ रहे हैं। संजू सैमसन की केवल केरल या फिर भारत में ही नहीं, पूरी दुनिया में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। पिछले दिनों फीफा विश्व कप फुटबाल 2022 में कतर में भी उनके नाम के बैनर लिए फैंस दिखाई दिए थे। इससे समझा जा सकता है कि संजू कितने चर्चित खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम इंडिया में जगह के लिए वे लगातार संघर्ष कर रहे हैं। 

शशि थरूर ने ऋषभ पंत को भी निशाने पर लिया 
शशि थरूर ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं कि पंत ने नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए उनके साथ जाना चाहिए। ऋषभ पंत पर निशाना साधते हुए शशि थरूर ने कहा कि वे एक खराब फार्म वाले खिलाड़ी हैं, जो पिछली 11 में से दस बार असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन का पिछली दस पारियों में 66 का औसत है। उन्होंने अपनी पिछली पांच पारियों में रन बनाए हैं, लेकिन फिर भी उन्हें बैंच पर ही बैठना पड़ रहा है। अब संजू सैमसन इस साल भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि बांग्लादेश सीरीज के लिए उनका सेलेक्शन ही नहीं हुआ है। देखना होगा कि अब संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी कब और कैसे होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *