IND vs BAN : रवींद्र जाडेजा वन डे सीरीज से बाहर, टेस्ट पर सस्पेंस

Ravindra Jadeja- India TV Hindi

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

IND vs BAN Ravindra Jadeja : भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली वन डे सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जाडेजा सीरीज से बाहर हो गए हैं। जब बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, तब उन्हें शामिल किया गया था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि रवींद्र जाडेजा की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है, इसलिए वे अब सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। रवींद्र जाडेजा टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुने गए है, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि वे टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं। हालांकि टेस्ट सीरीज अभी बाद में हैं, इसलिए इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार किया जाना चाहिए। इस बीच रवींद्र जाडेजा की पत्नी गुजरात में विधानसभा चुनाव भी लड़ रही हैं, इसलिए वे उसमें भी कुछ व्यस्त नजर आ रहे हैं। 

Ravindra Jadeja

Image Source : GETTY

Ravindra Jadeja

 

एशिया कप 2022 में चोटिल होकर बाहर हो गए थे रवींद्र जाडेजा 

रवींद्र जडेजा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। यूएई में खेले गए एशिया कप 2022 में वे टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे, कुछ मैच खेलने के बाद उन्हें चोट लग गई। पहले लगा कि चोट जल्दी ठीक हो जाएगी, लेकिन बाद में पता चला कि चोट गंभीर है और उन्हें पूरे एशिया कप से बाहर होना पड़ा। उनके बाहर होने से टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा और भारतीय टीम फाइनल में नहीं जा पाई थी। इसके बाद माना जा रहा था कि टी20 विश्व कप 2022 से पहले वे भारतीय टीम में वापसी कर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और रवींद्र जाडेज को विश्व कप भी मिस करना पड़ा। टीम इंडिया के सेलेक्टर्स सोच रहे थे कि जाडेजा बांग्लादेश टूर के लिए तो फिट हो ही जाएंगे, इसलिए उन्हें टीम में चुन भी लिया गया, लेकिन अब पता चल रहा है कि वे इस सीरीज के भी फिट नहीं हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज वाली टीम में वे अभी तक बने हुए हैं। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI

Ravindra Jadeja

टीम इंडिया को खल रही है रवींद्र जाडेजा की कमी 
रवींद्र जाडेजा टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। वे स्टार ऑलराउंडर हैं। एशिया कप की बात की जाए तो वहां भी और विश्व कप में भी भारतीय टीम को रवींद्र जाडेजा की कमी काफी खली और भारतीय टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा, जिसके लिए टीम जानी जाती है। उनकी जगह फिलहाल कभी वॉशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा को टीम में मौका दिया जा रहा है, लेकिन जो इम्पैक्ट बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से रवींद्र जाडेजा छोड़ते हैं, वो कहीं न कहीं मिस नजर आ रहा है। उम्मीद की जानी चाहिए कि रवींद्र जाडेजा जल्द ठीक होकर आएंगे और भारतीय टीम के लिए उसी तरह का प्रदर्शन करेंगे, जैसा वे पहले कर रहे थे। 

बांग्लादेश के लिए वन डे टीम इंडिया : रोहित शर्मा,  केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर,  मो, सिराज,  मो. शमी, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। 

बांग्लादेश के लिए टेस्ट टीम इंडिया : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *