Twitter के स्टाफ को Elon Musk का फरमान, काम करें ज्यादा नहीं तो देना होगा इस्तीफा

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को पिछले महीने टेकओवर करने वाले बिलिनेयर Elon Musk का कहना है कि अगर उनके पास कोई विकल्प नहीं बचता तो वह अपना स्मार्टफोन ब्रांड लॉन्च करेंगे। ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने ट्विटर में कई बदलाव किए हैं। 

पिछले कुछ वर्षों से ऐसी अटकल है कि मस्क ‘Tesla Pi’ कहे जाने वाले एक स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। एक ट्वीट के उत्तर में मस्क ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे ऐसा न करना पड़े लेकिन अगर कोई अन्य विकल्प नहीं बचता तो मैं एक वैकल्पिक फोन लॉन्च करूंगा।” Liz Wheeler Show की होस्ट  Liz Wheeler ने एक प्रश्न किया था, “अगर Apple और Google अपने ऐप स्टोर्स से ट्विटर को हटाते हैं तो क्या एलन मस्क को अपना स्मार्टफोन बनाना चाहिए। इस व्यक्ति ने रॉकेट तक बनाए हैं तो एक स्मार्टफोन बनाना आसान होना चाहिए।” 

इसके बाद व्हीलर ने ट्विटर पर एक पोल कर पूछा कि क्या लोग मस्क के स्मार्टफोन को खरीदेंगे, इस पर हजारों यूजर्स ने वोट दिया है। मस्क ने तीन महीने घोषणा की थी कि उनकी कंपनी SpaceX की यूनिट स्टारलिंक ने अमेरिकी टेलीकॉम सर्विस T-Mobile के साथ एक सेल्युलर पार्टनरशिप की है। 

ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने कंपनी के टॉप मैनेजमेंट सहित लगभग आधे स्टाफ को बाहर कर दिया था। हाल ही में उन्होंने ट्विटर के स्टाफ से यह तय करने के लिए कहा था कि वे कंपनी में अधिक घंटों तक काम करना चाहते हैं या तीन महीने की सेवरेंस पे लेकर इस्तीफा देंगे। इसके लिए स्टाफ को एक लिंक को क्लिक करने के लिए कहा गया था। इस लिंक में लिखा था कि इसकी पुष्टि करें कि ‘आप नए ट्विटर का हिस्सा बनना चाहते हैं।’ इस लिंक को क्लिक नहीं करने वाले वर्कर्स का कंपनी से इस्तीफा माना जाएगा। मैसेज में कहा गया था, “आप जो भी फैसला लेते हैं, ट्विटर को सफल बनाने की आपकी कोशिशों के लिए धन्यवाद।” मस्क ने मैसेज में बताया था कि ट्विटर 2.0 को तेजी से बढ़ते कॉम्पिटिशन के बीच सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसका मतलब है कि अधिक घंटों तक काम करना होगा। केवल असाधारण प्रदर्शन करने वालों को ही पास किया जाएगा। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *