Samsung ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! इन प्रोडक्ट्स पर कंपनी देगी 20 साल की वारंटी!

Samsung ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! इन प्रोडक्ट्स पर कंपनी देगी 20 साल की वारंटी!

घरेलू कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए ग्राहक अक्सर यह आशा करता है कि उसके लगाए गए पैसे के बदले में उसे बढ़िया प्रोडक्ट मिले जो लंबे समय तक चले। कस्टमर्स की इसी आशा को ध्यान में रखते हुए सैमसंग ने अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी देने की घोषणा की है। कंपनी ने अधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी है कि वह कुछ प्रोडक्ट्स जैसे डिजिटल इन्वर्टर, मोटर के साथ ही रेफ्रिजिरेटर में लगने वाले कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी देगी। यानि कि 20 साल तक सैमसंग के ग्राहको को प्रोडक्ट पर टेंशन फ्री सर्विस मिलेगी। 

Samsung ने अपने प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी देने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है उसका ये कदम ग्राहकों के जीवन को सैमसंग प्रोडक्ट्स की तरफ से तनाव मुक्त बनाने में मदद करेगा। इससे ग्राहकों का कंपनी के प्रोडक्ट्स पर भरोसा और ज्यादा बढ़ेगा। साथ ही, इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट को कम करने में भी मदद मिलेगी। एक प्रेस रिलीज के माध्यम से कंपनी ने यह जानकारी दी जिसमें कहा गया है कि डिजिटल इन्वर्टर, मोटर के साथ ही रेफ्रिजिरेटर में लगने वाले कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी कंपनी की ओर से पेश की जाएगी। 

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने भी अपनी बात रखी। सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा कि वह अपने कन्ज्यूमर्स को एक पर्मानेंट सॉल्यूशन मुहैया करवाना चाहते हैं जिससे कि ग्राहक को सैमसंग प्रोडक्ट्स के बारे में लम्बे समय तक चिंता करने की जरूरत नहीं रह जाएगी। इसके लिए कुछ प्रोडक्ट्स जैसे वाशिंग मशीन की मोटर, रेफ्रिजिरेटर के कंप्रेसर और डिजिटल इन्वर्टर मोटर पर कंपनी 20 साल की गारंटी देने का वादा करती है।

अपने बयान में मोहनदीप सिंह ने आगे कहा कि होम अप्लायंसेज को बार-बार बदले जाने के कारण समय, धन और ऊर्जा, तीनों की ही खपत बढ़त जाती है। इससे इलेक्ट्रॉनिक कचरा भी ज्यादा पैदा होता है। इसलिए इस कदम के साथ कंपनी ग्राहकों को मन की शांति देने के साथ ही ई-कचरे की मात्रा को कम करने का लक्ष्य भी लेकर चल रही है। कंपनी ने इसकी जानकारी अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *