Headlines

वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नए फीचर लाया Google, जीमेल भी होगा पहले से ज्यादा खास

वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नए फीचर लाया Google, जीमेल भी होगा पहले से ज्यादा खास

गूगल - India TV Hindi
Photo:PTI गूगल

Google new updates: गूगल ने अपने वर्कस्पेस ऐप्स पर कुछ बेहद शानदार अपडेट जारी किए हैं। ये अपडेट जीमेल समेत गूगल डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स को मिले हैं। ये नए अपडेट जीमेल यूजर को न सिर्फ बेहतर सर्च रिजल्ट्स का अनुभव देंगे, बल्कि गूगल मीट के दौरान फाइल शेयर करने की सुविधा भी देंगे।

Google ने अपने वर्कस्पेस ऐप्स पर नए अपडेट जारी करने की घोषणा कर दी है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को कई नए फंक्शन मिलेंगे। अमेरिकन टेक्नोलॉजी कंपनी के अनुसार, गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और जीमेल में कुछ खास बदलाव और फीचर देखने को मिलेंगे। ये अपडेट मिलने के बाद जीमेल पर यूजर आसानी से सर्च कर पाएंगे। वहीं, गूगल मीट पर यूजर चैट के दौरान एक दूसरे के साथ फाइल्स साझा कर सकेंगे और शीट एप पर डेटा को देख पाएंगे। कंपनी का कहना है कि दुनियाभर के कई देशों में यूजर्स को ये अपडेट मिल गए हैं। अगले 15 दिनों में अन्य यूजर्स को भी इसके एक्सेस मिल जाएगा।

 
जीमेल का फीचर क्यों है खास?

गूगल ने इसी साल जुलाई में बेहतर सर्च और सुझाव ऑप्शन को लेकर घोषणा की थी। जीमेल पर मिलने वाला अपडेट बहुत खास रहने वाला है। गूगल का दावा है कि उसकी फ्री ई-मेल सर्विस अब अपने यूजर्स को बेहतर सर्च रिजल्ट देने वाली है। ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, जीमेल पर हालिया सर्च एक्टिविटी के तहत मिले परिणामों पर ही ये अपडेट जारी हुआ है। नया अपडेट सर्च रिजल्ट को ज्यादा रिलेवेंट बना देता है।
 
इतना ही नहीं, यूजर अब गूगल मीट पर लाइव चैट के दौरान मीटिंग अटेंड करने वालों से जरूरी फाइल शेयर कर सकेंगे। चैट में शेयर होने वाली फाइल कोई डॉक्यूमेंट, स्प्रेडशीट या प्रेजेंटेशन हो सकती है। ये एक्सेस कम या ज्यादा लोगों के लिए हो सकता है। शेयर मेन्यू से इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं।
 
बताते चलें कि हाल ही में गूगल ने कहा था कि यूजर्स को जल्दी ही डॉक्स, स्लाइड्स और शीट्स से गूगल मीट कॉल को ज्वॉइन या प्रेजेंट करने की सुविधा मिलेगा। ये नया अपडेट मिलने के बाद अब यूजर सीधे फाइल से मीटिंग ज्वॉइन या प्रेजेंट कर सकेंगे। मीटिंग के दौरान वे किसी फाइल को भी यहां आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे।
 
इसके अलावा, पिवट टेबल के फंक्शन में सुधार के लिए कंपनी ने गूगल शीट्स को अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद यूजर को स्प्रेडशीट क्रिएट या एडिट करते समय पिवट टेबल के आकार में बदलाव करने की सुविधा मिलेगी। इससे टाइटल में लम्बे टेक्स्ट को आसानी से एडजस्ट किया जा सकेगा। गूगल ने यूजर्स की मांग पर यह अपडेट जारी किया है।

 

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *