Headlines

‘ड्रोन कैमरे से हो रही हमारी निगरीनी, घर में घुसकर की जा रही गाली गलौज’, शिवपाल ने लगाए बड़े आरोप

'ड्रोन कैमरे से हो रही हमारी निगरीनी, घर में घुसकर की जा रही गाली गलौज', शिवपाल ने लगाए बड़े आरोप

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव(फाइल फोटो)- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव होना है। इसी को लेकर मतदान से एक दिन पहेल प्रसपा(प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का एक बयान सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके साथ रहने वालों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर मेरे और मेरे कार्यालय तथा परिवार पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है, यह निजता के अधिकार का सीधा उल्लंघन है, लोकतंत्र पर सीधा प्रहार है। 

चुनाव डिंपल यादव के पक्ष में है- शिवपाल

शिवपाल यादव ने कहा कि पांच दिसंबर को मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव में पुलिस प्रशासन सरकार के इशारे पर बीजेपी के लोगों के साथ नरमी और सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं पर पिछले चार दिनों से सख्ती बरत रहा है। प्रसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि उनके घरों में घुसकर उनके साथ गाली-गलौज की जा रही है, उन्हें बेइज्जत और जबरन प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव डिंपल यादव के पक्ष में है लेकिन, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरी रात हमारे कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी की है। 

डर का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है- शिवपाल

प्रसपा प्रमुख ने कहा कि हम जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(SSP) के संपर्क में हैं। उन्होंने कि एसएस मेमोरियल स्कूल, हमारा आवास, इटावा स्थित घर और जहां हम रुके हैं, उन जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह निजता का उल्लंघन है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा करके डर का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है ताकि मतदाता वोट न डाल पाएं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव मे पुलिस प्रशासन वोट परसेंटेज कम करने में लगी है, जबकि इलेक्शन कमीशन ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए प्रयासरत है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *