IND vs BAN: कुलदीप सेन को मिला भारत के लिए डेब्यू करने का मौका, कप्तान रोहित ने कही ये बात

Kuldeep Sen- India TV Hindi

Image Source : TWITTER (BCCI)
कुलदीप सेन

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच ढाका के शेरे बांगला स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए कुलदीप सेन डेब्यू कर रहे हैं। आईपीएल में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को इम्प्रेस करने वाले कुलदीप को बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया था। कुलदीप सेन के लिए इस सीरीज में डेब्यू कर पाना मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन मैच से एक दिन पहले मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और कुलदीप के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए। कुलदीप सेन को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कैप देकर टीम के लिए डेब्यू करवाया।

कुलदीप का सफर

मघ्य प्रदेश से आने वाले कुलदीप सेन 140 kmpl+ की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। कुलदीप सेन ने साल 2018 में मघ्य प्रदेश की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 17 मैचों में उनके नाम कुल 52 विकेट हैं। लिस्ट ए क्रिकेट के 13 मैचों में उन्होंने 23.32 की औसत से 25 विकेट लिए हैं। लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दमपर कुलदीप ने साल 2022 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा था। आईपीएल के अपने 7 मैचों में कुलदीप के नाम कुल 8 विकेट हैं।
क्या बोले कप्तान रोहित

टॉस हारने के बाद जब कप्तान रोहित शर्मा से जब प्लेइंग 11 के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि इस मैच में केएल राहुल टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे, साथ ही कुलदीप सेन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। रोहित ने कहा कि कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सभी को इंप्रेस किया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने चार तेज गेंदबाजों को मौका दिया है। कुलदीप समेत मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर यह मैच खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *