Headlines

Hand Blender: ये 5 हैंड ब्लेंडर हैं बेहद पावरफुल और कीमत भी बजट फ्रेंडली

Hand Blender: ये 5 हैंड ब्लेंडर हैं बेहद पावरफुल और कीमत भी बजट फ्रेंडली

मिक्सर ब्लैंडर- India TV Hindi
Photo:FILE मिक्सर ब्लैंडर

मॉर्डन किचन में खाना बनाते वक्त कई सारे एप्लाइंसेस का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें सबसे खास हैंड मिक्सर ब्लैंडर (Hand Mixer Blender) है, जो आटा गूंथने से लेकर चटनी-सूप बनाने या चीजों को मिक्स करने के काम आता है। इसकी मदद से सभी काम जल्दी और आसानी से पूरा हो जाता है। अगर आप भी नया हैंड मिक्सर ब्लैंडर खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपको बेहद कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ आने वाले कुछ हैंड ब्लैंडर की जानकारी देने जा रहे हैं।

1. फिलिप्स हैंड मिक्सर-ब्लैंडर (Philips Hand Mixer-Blender)

ये एक लाइटवेट हैंड मिक्सर और हैंड ब्लैंडर है, जिसमें कंपनी ने 5 स्पीड प्लस टर्बो फीचर्स दिए हैं। यानी आप अलग-अलग रेसिपी के हिसाब से इसकी स्पीड को एडजस्ट कर सकते हैं। फिलिप्स ने इसमें 300 वॉट का मोटर दिया है जिससे किसी भी तरह की मिक्सिंग संभव है। स्टेनलेस स्टील आटा हुक की मदद से आप आटा गूंथने का काम भी तेजी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं, स्ट्रिप बीटर्स और डो-हुक्स का सेट भी इसके साथ आपको दिया जा रहा है। मार्केट में इसकी कीमत 2295 रुपये है।

2. केंट हैंड ब्लैंडर (Kent Hand Blender)
Low Noise Operation जैसे फीचर के साथ आने वाले इस हैंड ब्लैंडर को हॉट या कोल्ड ब्लेंडिंग के लिए ये बेस्ट विकल्प माना गया है। इसमें 300 वॉट की पावरफुल मोटर दी गई है जिसकी स्पीड को रेसिपी के अनुसार आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें स्टेनलैस स्टील वाले ब्लेड का यूज किया गया है, जिसे आसानी से क्लीन और स्टोर किया जा सकता है। मार्केट में इसकी कीमत 2100 रुपये है।

3. ओर्पट हैंड ब्लैंडर (Orpat Hand Blender)
ये हैंड ब्लैंडर सबसे कम बिजली का कंज्यूम करते हुए 18000 RPM की हाई स्पीड के साथ रेसिपी को मिक्स कर देता है। कंपनी ने इसमें रस्ट प्रूफ स्टेनलेस स्टील रॉड लगाई है जिससे आप हॉट या कोल्ड ब्लेंडिंग आसानी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं, ईजी ऑपरेशन के लिए इसमें 1.2 मीटर की कॉर्ड और रिमूवेबल ब्लेड्स दी गई है और किचन में आपके बहुत काम आने वाली हैं। मार्केट में ये हैंड ब्लैंडर आपको 899 रुपये में मिल जाएगा।

4. केंट 16051 हैंड ब्लैंडर (Kent 16051 Hand Blender)
कॉपर मोटर के साथ आने वाला ये हैंड ब्लैंडर 300 वॉट की बिजली कंज्यूम करता है। KENT ने इसमें 5 स्पीड प्लस टर्बो फीचर्स दिए हैं जिसके चलते आप रेसिपी के अनुसार हैंड ब्लैंडर की स्पीड को एडजस्ट कर सकते हैं। इसे फूड ग्रेड प्लास्टिक से बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें इनबिल्ट ओवर हीटिंग प्रोटेक्शन भी दिया गया है जो आपके प्रोडक्ट को खराब होने से बचाएगा। मार्केट में इसकी कीमत 1999 रुपये है।

5. फिलिप्स HL1655/00 हैंड ब्लैंडर (Philips HL1655/00 Hand Blender)
रस्ट प्रूफ स्टील रोड के साथ आने वाला इस हैंड ब्लैंडर से आप हॉट और कोल्ड ब्लेडिंग कर सकते हैं। इसे हम ईजी टू क्लीन ब्लैंडर भी कह सकते हैं क्योंकि सफाई के दौरान आप इसके ब्लेड को निकाल पाएंगे। 250 वॉट की पावर यूज करते हुए भी ये 18000 RPM की हाई स्पीड देता है जिससे कोई भी प्रोडक्ट आसानी से मिक्स हो जाता है। मार्केट में इसकी कीमत 1695 रुपये है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *