Maruti Suzuki Baleno gets new features via software update | मारुति बलेनो में आएगा नया फीचर, अब कार चलाते समय आसानी से कर पाएंगे ये काम

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई जनरेशन की बलेनो (Baleno) अब नए फीचर्स अपडेट के साथ मिलेगी। दरअसल कंपनी ने इसमें नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर रही है।

इस अपडेट के साथ कार के 9-इंच के स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट मिलेगा। बलेनो हैचबैक के टॉप वैरिएंट जेटा और अल्फा वैरिएंट में उपलब्ध है, इसे ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के रूप में पेश किया जा रहा है।

मारुति बलेनो

मारुति सुजुकी बलेनो पर वायरलेस एपल कारप्ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) कनेक्टिविटी हेड-अप डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में MID पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन पेश करेगी। बता दें कि मारुति सुजुकी ने बलेनो को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया था।

इस नई अपडेटेड 2022 बलेनो को युवाओं का खास ख्याल रख कर बनाया गया है। यह हेड-अप डिस्प्ले, सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसी फस्ट क्लास के फीचर्स से लैस है। हेड-अप डिस्प्ले से होने वाले डिस्टर्बेंस से बचाने के लिए राइडर की आंखों के सामने सभी जरूरी चीजों को दिखाता है। जबकि 360 डिग्री व्यू कैमरा भीड़भाड़ वाले इलाकों में काम आता है और पार्किंग में भी मदद करता है।

मारुति सुजुकी बलेनो एडवांस्ड K सरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ आती है जो 88 बीएचपी और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5- स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। बलेनो मैनुअल ट्रांसमिशन एडिशन में 22.35 किमी/लीटर और एजीएस एडिशन में 22.94 किमी/लीटर के माइलेज का दावा किया गया है।

2022 बलेनो के सुरक्षा फीचर के रूप में 6 एयर-बैग, एंटी-हिल कंट्रोल, डीआरएल टेल लैंप और अलॉय व्हील की ब्रांडिंग के साथ फ्रंट ग्रिल है। मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत 6.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसके चार एडिशन हैं, जिसमें सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा शामिल हैं।

इसके टॉप-एंड मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस हैचबैक का मुकाबला टोयोटा ग्लांजा (Toyota Glanza) से है। बता दें कि मारुति ने ब्रेजा के लिए एक समान अपडेट पेश किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे मारुति सुजुकी XL6 के लिए भी ला सकती है।

Most Read Articles

English summary

Maruti suzuki baleno gets new features software update

Story first published: Monday, December 26, 2022, 10:25 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *