Headlines

Year Ender 2022: भारत के टॉप 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इनके फीचर जान रह जाएंगे हैरान

Year Ender 2022: भारत के टॉप 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इनके फीचर जान रह जाएंगे हैरान

भारत के टॉप 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में यहां जानिए- India TV Hindi
Photo:FILE भारत के टॉप 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में यहां जानिए

ईंधन की बढ़ती कीमतों और स्कूटर की रेंज और बैटरी लाइफ में सुधार के बीच भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी लोकप्रिय हो गए हैं। कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं, जिनमें एथर, हीरो, टीवीएस, बजाज, ओला और अन्य कंपनियां शामिल हैं। भारत में बहुत सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। आज हम कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर नजर डालते हैं ताकि आपको यह तय करने में मदद मिल सके कि आपको कौन सा स्कूटर खरीदना चाहिए।

एथर 450X

एथर 450X बाजार में उपलब्ध सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है और कंपनी ने हाल ही में एथर 450X जेन 3 पेश किया है। यह स्पोर्टी डिजाइन के साथ आता है और इसमें पूरी तरह से एल्यूमीनियम फ्रेम है। Ather 450X Gen 3 एक पावरफुल 6.2 kW PMS मोटर से लैस है जो 26 Nm का अधिकतम टॉर्क डेबलप करता है। इसकी अधिकतम स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है और यह केवल 3.3 सेकंड में 0 से 40 तक जा सकती है। स्कूटर में 7 इंच का टच डिस्प्ले है जो नेविगेशन, कॉल नोटिफिकेशन और बहुत कुछ प्रदान करता है।

वेव एस1 प्रो

ओला एस1 प्रो कंपनी के पहले जनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रीमियम वेरिएंट है। यह एक स्लीक डिजाइन वाला फीचर-पैक स्कूटर है और ग्यारह रंग में उपलब्ध है, जिससे आपको चुनने के लिए कई ऑप्शन मिलते हैं। स्कूटर एक पावरफुल 8.5 kW मोटर द्वारा ऑपरेट होता है जो अधिकतम 58 Nm का टॉर्क डेबलप कर सकता है। यह 116 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है और केवल 2.9 सेकेंड में 0 से 40 तक पहुंच जाती है। स्कूटर में 7 इंच का टच डिस्प्ले है जो नेविगेशन, राइड स्टैटिस्टिक्स, नोटिफिकेशन और बहुत कुछ प्रदान करता है। स्कूटर एक स्पीकर के साथ आता है जो आपको गाना बजाने की अनुमति देता है।

टीवीएस आईक्यूब एसटी

TVS iQube ST कंपनी की दूसरी पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रीमियम पेशकश हैं। iQube ST एक फीचर-पैक स्कूटर है जो एक पारंपरिक स्कूटर की तरह दिखता है। TVS iQube ST एक 4.4kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा ऑपरेट है जो अधिकतम 33 एनएम का टॉर्क डेवलप कर सकता है। यह 4.2 सेकंड में 82 किमी प्रति घंटा और 0 से 40 की टॉप स्पीड प्रोवाइड करता है। iQube ST एलेक्सा इंटीग्रेशन के साथ आता है और इसमें 7-इंच का डिस्प्ले है जो राइड स्टैटिक्स, नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल और बहुत कुछ प्रोवाइड करता है। स्कूटर में 32 लीटर का बड़ा अंडर सीट स्टोरेज है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *