इन महंगी बाइकों को खरीदना चाहते हैं ज्यादातर भारतीय, जानिए कौन से मॉडल हैं इस लिस्ट में शामिल

इन महंगी बाइकों को खरीदना चाहते हैं ज्यादातर भारतीय- India TV Hindi
Photo:FILE इन महंगी बाइकों को खरीदना चाहते हैं ज्यादातर भारतीय

Eight Most Expensive Bike: 2022 में यूं तो एक से बढ़कर एक बाइक्स लॉन्च हुई हैं जिनमें से कुछ बाइक लवर्स को बहुत पसंद आई हैं तो कुछ कि परफॉरमेंस उतनी अच्छी नहीं रही है जितनी की उम्मीद थी। लेकिन एक्स्पेन्सिव बाइक्स की बात करें तो भारत में आईं ये 10 बाइक्स महंगी होने के साथ-साथ परफॉरमेंस में भी शानदार रही हैं।

KTM 390 Adventure 3.5 lakh

KTM स्पोर्ट्स बाइक्स में एक जगमगाता नाम है। 373सीसी की KTM एडवेंचर आपको किसी भी मुश्किल से मुश्किल रास्ते पर बेखौफ बाइकिंग का मजा देती है। इसकी एवरेज 26kmpl है।

Suzuki V-Strom 650 XT 9 lakh

वहीं सुजुकी की बात करें तो बरसों से सुपरबाइक्स में टॉप पर रहने वाली सुजुकी हाईबूसा के बाद अब सुजुकी वी-स्ट्रोम 650 स्पोर्टी लुक में बहुत पसंद की जा रही है। इसकी डिसप्लेसमेंट 645 सीसी है।

Ducati DesertX 18 lakh

सुपरबाइक्स की बात हो और डुकाटी का नाम न आए, ऐसा कैसे हो सकता है। 937सीसी डिसप्लेसमेंट के साथ डुकाटी ऑफ रोड बाइकिंग के लिए बिल्कुल सटीक बाइक है।  

Triumph Rocket 3 20.19 Lakh

ट्राइअम्फ की नई पेशकश रॉकेट 3 बाइक के रूप में एक चलता फिरता टैंक कहते हैं। इसका 2500सीसी का इंजन और 240 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड इस बाइक को किसी भी नॉर्मल कार से ज्यादा दमदार बनाती है।  

Harley Davidson Road King 28.58 lakh

क्रूज बाइक्स में हार्ले डेविडसन सबसे पुराना और भरोसेमंद नाम है। हार्ले की रोड किंग इंडियन रोड्स पर भी अब नजर आ रही है। 1746 सीसी डिसप्लेसमेंट का इसका इंजन और 375 किलो की बॉडी शानदार लुक के साथ दमदार परफॉरमेंस भी देती है।

Honda Goldwing 40 lakh

होंडा की न्यू लॉन्च बाइक गोल्डविंग एक ऐसी बाइक है जिसे कम्फ्टेबल लग्जरी कह सकते हैं। इस बाइक में 1833 सीसी का दमदार इंजन लगा है। इसमें लगेज कपैसिटी 40 किलो से भी ज्यादा है।

 ये हैं भारत की 8 सबसे महंगी बाइक

Image Source : FILE

ये हैं भारत की 8 सबसे महंगी बाइक

BMW M 1000 RR 42 lakh

लग्जरी बाइक्स की बात है तो बीएमडबल्यू का नाम लेना भी जरूरी है। बीएमडबल्यू एम 1000 डबल आर 999सीसी डिसप्लेसमेंट में एक शानदार, स्टाइलिश और सुपरस्पीड बाइक है। कुल 192 किलो वजन में इसकी टॉप स्पीड 303 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Kawasaki Ninja H2R 80 lakh

कवासाकी Ninja H2R भारत में आई अबतक की किसी भी बाइक से महंगी बाइक है। 998 सीसी डिसप्लेसमेंट में ये सुपरस्पोर्ट बाइक 400 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है, जो अब तक की किसी भी बाइक से 80 किलोमीटर ज्यादा है।

ऊपर दिए गए प्राइज एक्स-शोरूम हैं। इनकी ऑन-रोड कीमत हर राज्य के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *