मल्टी-लेवल पार्किंग में 21 कारें जलकर खाक, CCTV फुटेज से सामने आई सच्चाई
दिल्ली में एक 23 वर्षीय युवक की वजह से 21 कारों में एक साथ आग लग गई। मामला देश की राजधानी दिल्ली में स्थित एक मल्टी-लेवल पार्किंग की है, जहां एक युवक ने आग तो केवल एक गाड़ी में लगानी चाही, लेकिन उसके कारण पार्किंग में खड़ी 20 अन्य कारों को आग लग गई। आग पर बाद में काबू पा लिया गया, लेकिन सभी गाड़ियां पूरी तरह से नष्ट हो गई।
पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर में स्थित तीन मंजिला मल्टी-लेवल कार पार्किंग में सोमवार सुबह आग लग गई। बेसमेंट में लगी आग के कारण 21 गाडियां जलकर खाक हो गयी। आग लगने की घटना सुबह 4 बजे हुई थी। TOI के अनुसार, घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और सुबह 6:10 बजे आग पर काबू पाया गया।

आग लगने का कारण एक युवक था, जो पुलिस के मुताबिक, एक व्यक्ति से बदला लेने के लिए पार्किंग पर पहुंचा था। बताया गया है कि यह व्यक्ति के संबंध युवक की चचेरी बहन के साथ थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि युवक ने लाइटर से Maruti Suzuki Ertiga के टायरों में आग लगाई। कुछ ही मिनटों में कार के आसपास खड़ी 20 अन्य कारों में भी आग लग गई।

इनमें से कुछ कार तो इस कदर जली कि उनकी केवल चेसिस ही बची थी। इससे यह पता चलता है कि वर्तमान में गाड़ियों में आग लगना कितना आसान हो गया है। फ्यूल टैंक के अलावा, इसके पीछे कई कारक होते हैं, जैसे प्लास्टिक, फोम, वायरिंग हार्नेस और अपहोल्स्ट्री आदि, जो बहुत आसानी से आग पकड़ सकते हैं।

रिपोर्ट आगे बताती है कि आरोपी पर आईपीसी की धारा 436 (आग से शरारत) और 427 (शरारत से 50 रुपये की क्षति) और धारा 436 (आग से शरारत) और 427 (शरारत के कारण 50 रुपये की क्षति) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उसके खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम की धारा 4 भी दर्ज की गई है।

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *