Headlines

New Year Eve: 2023 के जश्न से देर रात घर लौटते समय कैब यूजर्स इन बातों का रखें ध्यान

Ola Electric का भारत को ग्लोबल EV हब बनाने का लक्ष्य: Bhavish Aggarwal
नए साल 2023 के आगमन में अब कुछ ही घंटों का समय शेष रह गया है। ऐसे में बहुत से लोग होंगे जो नए साल के स्वागत का जश्न मनाने के लिए कहीं न कहीं किसी पार्टी या सेलिब्रेशन साइट पर जा रहे होंगे। लेकिन जश्न खत्म होने के बाद कई बार ऐसा होता है कि रात में वापस लौटते समय कुछ परेशानी आ सकती है। जिन लोगों के पास अपना प्राइवेट व्हीकल नहीं है वो कैब या टैक्सी के माध्यम से रात में घर लौटकर आते हैं। ऐसे में आपको रात में टैक्सी और कैब इस्तेमाल करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, हम आपको इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यहां बताने जा रहे हैं।
अपनी लोकेशन करें शेयर
नए साल का जश्न मनाने के बाद देर रात में लौटते वक्त आप कैब लें तो अपनी लाइव लोकेशन को अपने परिवार के सदस्यों और अपने करीबी दोस्तों के साथ शेयर करें। इससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके परिवार को आपके लोकेशन स्टेटस का पता रहेगा। किसी परेशानी या समस्या की स्थिति में वह जान पाएंगे कि उस वक्त आप कहां पर हैं।

कैब का नम्बर और रजिस्ट्रेशन नम्बर करें शेयर
आप उस गाड़ी का नम्बर और उसका रजिस्ट्रेशन नम्बर भी अपने करीबियों को शेयर कर सकते हैं। इससे आपकी अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

अपने राइड का स्टेटस करें चेक
अगर आप देर रात को नए साल के जश्न की पार्टी से कैब में लौट रहे हैं तो कुछ और बातों का ध्यान रखें। आप राइड शुरू होने के बाद उसका स्टेटस देखते रहें। अगर कैब ड्राइवर आपके राइड रूट में कुछ बदलाव करता है तो उसके बारे में अलर्ट रहें। कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां इस तरह के अलर्ट यूजर के पास भेजती हैं जिससे उनको राइड स्टेटस में बदलाव की जानकारी मिलती रहती है।

इमरजेंसी नम्बर का करें इस्तेमाल
देर रात में घर लौटते समय अगर आप किसी तरह की मुसीबत में पड़ जाते हैं तो इमरजेंसी नम्बर को अपने साथ फोन में सेव रखें। किसी भी अनहोनी के होने का अंदेशा लगे तो तुरंत इन नम्बरों पर फोन कर पुलिस आदि की सहायता लें।

इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए आप अपने नए साल के जश्न को बिना किसी चिंता के मना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *