दिसंबर 2022 में Ola Electric स्कूटरों की हुई ताबड़तोड़ बिक्री, पिछले साल बिक गए 1.50 लाख ई-स्कूटर

Two Wheelers

oi-Nitish Kumar

Ola Electric Sales December 2022: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। वैसे तो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कई कंपनियां हैं लेकिन ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अपनी अलग पहचान बना चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने साल 2022 में 1.50 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का दावा किया है।

दिसंबर में बिके इतने ई-स्कूटर

वहीं दिसंबर 2022 में कंपनी ने 17,279 ई-स्कूटरों की बिक्री की है। ओला इस साल के अंत तक अपनी गीगाफैक्ट्री में लिथियम आयन बैटरी का निर्माण भी शुरू करेगी। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में प्रीमियम और बजट रेंज की इलेक्ट्रिक बाइक और कार का भी उत्पादन शुरू करने की योजना का खुलासा किया है। कंपनी इन वाहनों को 2023 से 2026 के बीच लाने वाली है।

Ola Electric December 2022 Sales

आपको बता दें कि ओला वर्तमान में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर – ओला एस1, एस1 प्रो और एस1 एयर की बिक्री कर रही है। ओला जनवरी 2023 से एस1 एयर (Ola S1 Air) की डिलीवरी शुरू करने वाली है, जो कि कंपनी की सबसे किफायती स्कूटर है। ओला एस1 एयर की कीमत 84,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वहीं, 2024 में कंपनी की योजना बजट और प्रीमियम सेगमेंट में एक-एक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की है। यह मोटरसाइकिल क्रूजर, स्पोर्ट्स या कम्यूटर, किसी भी तरह की हो सकती है।

मूवओएस 3 अपडेट हुआ रोलआउट

ओला ने मूवओएस 3 (MoveOS 3) का अपडेट अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में देना शुरू कर दिया है। मूवओएस 3 अपडेट में कॉल और मैसेज अलर्ट, एडवांस रिजनरेशन मोड, मूड, प्रोफाइल, पार्टी मोड और हाइपरचार्जिंग जैसे नए फीचर्स को जोड़ दिया गया है। इसके अलावा हिल होल्ड असिस्ट, विजेट, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, वेकेशन मोड, हैजर्ड लाइट और राइड रिपोर्ट जैसे नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

नए अपडेट में स्कूटर से निकलने वाले साउंड पर भी ध्यान दिया गया है। अब ओला स्कूटर चलते समय मोड के अनुसार अलग-अलग तरह की आवाज निकालेगी। ओला का यह भी दावा है कि नए अपडेट में स्पोर्ट्स मोड और हाइपर मोड में स्कूटर के एक्सेलरेशन को बढ़ाया गया है। ओला मूवओएस 3 को ओटीए (OTA) अपडेट के द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि 90% से अधिक ओला स्कूटर्स अपडेट हो चुके हैं।

Most Read Articles

English summary

Ola electric december 2022 sales s1 s1 pro s1 air details





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *