Headlines

Hyundai Car Sales Dec 2022 | हुंडई को मिली 18.2% की जबरदस्त बढ़त, अब तक की सबसे ज्यादा सालाना घरेलू बिक्री

Hyundai Car Sales Dec 2022 | हुंडई को मिली 18.2% की जबरदस्त बढ़त, अब तक की सबसे ज्यादा सालाना घरेलू बिक्री

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

कोरोना महामारी ने ऑटो इंडस्ट्री को बुरी तरह से प्रभावित किया था, जिससे वाहनों के उत्पादन और बिक्री में बुरी तरह असर पड़ा था। हालांकि अब लगातार वाहनों में सुधार दिख रहा है।

यही वजह है कि हुंडई इंडिया ने दिसंबर 2022 में घरेलू बिक्री में 20% की वृद्धि दर्ज की। सालाना आधार पर यह बिक्री दिसंबर 2021 के 32,312 यूनिट्स के मुकाबले बढ़कर 38,831 यूनिट हो गई।

हुंडई

साथ कंपनी ने 19,021 वाहनों का निर्यात किया, जिससे दिसंबर 2022 में यह संख्या 57,852 यूनिट्स हो गई। कैलेंडर वर्ष 2022 में भी साल दर साल 9.4 प्रतिशत साथ मजबूत वृद्धि देखी गई है। कंपनी अब भारत में अयोनिक 5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और जल्द ही हम इसे भारतीय सड़कों पर देखेंगे। कंपनी की योजना भारत में इलेक्ट्रिक कार को असेंबल करने की है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के बिक्री, विपणन और सेवा के निदेशक तरुण गर्ग ने कहा, “ग्राहकों के अनुभव को फिर से परिभाषित करने के हमारे अथक प्रयास और उपभोक्ता के साथ मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो के कारण एचएमआईएल ने अपनी अब तक की सबसे अधिक CY 2022 में 52,511 यूनिट्स, 9.4% YoY की वृद्धि के साथ घरेलू बिक्री दर्ज की है।”

उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ सालों में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, हमने मौजूदा सीमाओं को चुनौती देना जारी रखा है और नए उद्योग मानक स्थापित किए हैं। SUVs अब हमारे कुल वॉल्यूम में 50% से अधिक का योगदान करती हैं और हमारे शोस्टॉपर मॉडल CRETA ने 2015 में इसकी शुरुआत के बाद से CY 22 में 140 895 यूनिट्स की अपनी उच्चतम वार्षिक बिक्री मात्रा दर्ज की है।

“एसयूवी के लिए भारतीय ग्राहकों के प्यार के साथ, हमने तीन नई ट्रेंड सेटिंग एसयूवी -” नई हुंडई वेन्यू (Hyundai VENUE), नई हुंडई ट्यूसॉ (Hyundai TUCSON) और हुंडई वेन्यू (Hyundai VENUE) की शुरुआत के साथ अपनी SUV लाइन-अप को और मजबूत किया है।

एन लाइन, भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में बदलाव लाने का काम कर रही है। हम अपने प्यारे ग्राहकों को हुंडई ब्रांड में उनके प्यार और भरोसे के लिए धन्यवाद देते हैं। इसके अलावा, हम इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और सस्टेनेबिलिटी पर मजबूत फोकस के साथ नए जमाने के उत्पादों को जारी रखने का वादा करते हैं, जो भारतीय ग्राहकों की विविध जरूरतों को पूरा करते हैं और उन्हें मोबिलिटी से परे ले जाते हैं।

Most Read Articles

English summary

Hyundai car sales december 2022 creta venue i20 details

Story first published: Monday, January 2, 2023, 11:39 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *