नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। धर्मांतरण दो पक्षों के मध्य चल रहे विवाद के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है और लाठी-डंडे भी चले है। नारायणपुर SP सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए है। स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार SP सदानंद कुमार के सर पर चोट लगी है। अस्पताल में उनको ट्रीटमेंट दिया गया है। बताया जा रहा है की SP सदानंद के सर पर टांके भी लगाए गए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य है। इधर हालात को देखते हुए बस्तर संभाग के IG सुंदर राज पी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

बताया जा रहा है की हफ्तेभर पहले नारायणपुर के एरका गांव में ईसाई समुदाय के लोग आए हुए थे। उन्हें गांववालों ने मार कर भगा दिया था। इसके दूसरे दिन गांव में बड़ी संख्या में समाज के लोग आए । उन्होंने गांववालों से मारपीट की।

यह मामला कुछ दिन शांत रहा, फिर रविवार को ईसाई समाज के कुछ लोग फिर गांव पहुंचे और धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया। जब गांव वालों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट की। इसी के विरोध में मंगलवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे थे और चर्च में पथराव कर रहे थे। इस दौरान उन्हें रोकने पहुंचे एसपी पर भी पत्थर लगा और वे घायल हो गए।

By Prakash Shukla

Blogger/Reporter/YouTuber

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *