Citroen C3 and C5 Aircross price hike | इस कंपनी की कारें 50 हजार रुपये तक हुईं महंगी, जानें अब कितनी होगी कीमत

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

Citroen C3 and C5 Aircross price hike: सिट्रोन इंडिया (Citroen India) ने अपने इलेक्ट्रिक कार सिट्रोन ई सी3 (Citroen eC3) लॉन्च करने से पहले, C3 और C5 एयरक्रॉस की कीमतें बढ़ा दी हैं।

ऑटो निर्माता ने इन मॉडलों की कीमत में 50,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है । जिससे सिट्रोन सी5 (Citroen C5 Aircross) के शिन डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत अब 37.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है।

सिट्रोन

इसी तरह सिट्रोन सी3 (Citroen C3) हैचबैक देश में 27,500 रुपये तक महंगी हो गई है। कार के टर्बो-पेट्रोल मॉडल की कीमत अब 20,000 रुपये अधिक होगी, जबकि NA पेट्रोल की कीमत 27,500 रुपये के हो गई है। कीमतों ये वृद्धि 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी है।

नई वृद्धि कंपनी द्वारा पिछले साल दिसंबर में मूल्य वृद्धि की घोषणा के लगभग एक महीने बाद आई है। मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा और अन्य सहित प्रमुख ऑटो निर्माताओं ने जनवरी 2023 से मूल्य वृद्धि की घोषणा की है।

इस निर्णय का उद्देश्य बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई करना है और अप्रैल 2023 से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन मानदंडों का भी पालन करना है। नए मानदंडों के अनुसार, वाहनों को वास्तविक समय ड्राइविंग उत्सर्जन स्तरों की निगरानी के लिए ऑनबोर्ड स्व-निदान उपकरण की आवश्यकता होगी।

हाल ही में अपकमिंग Citroen eC3 की स्पाई तस्वीरें ऑनलाइन देखी गई थीं। आगामी इलेक्ट्रिक वाहन 20-30kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित हो सकती है। एक बार चार्ज करने पर 200-250 किमी रेंज दे सकती है। सिट्रोन eC3 को हाल ही टेस्टिंग के दौरान भारत में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया था।

लीक हुई तस्वीरों में, आगामी इलेक्ट्रिक वाहन का डिजाइन स्प्लिट हेडलैम्प्स और स्क्वायर टेल लैंप्स के साथ ICE C3 के समान दिखता है। कहा जा रहा है कि इसमें स्टील व्हील्स विद कवर्स और रूफ रेल्स के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम दी गई है।

अपकमिंग सिट्रोन eC3 के इंटीरियर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पावर विंडो के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकता है। इलेक्ट्रिक कार में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आने की भी अफवाह है।

Most Read Articles

English summary

Citroen c3 c5 aircross price hike details

Story first published: Wednesday, January 4, 2023, 14:35 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *